अफगानिस्तान वायुसेना ने फरयाब में की एयरस्ट्राइक, 28 तालिबानी आतंकी ढ़ेर

Afghanistan Air Force raises Airstreak, 28 Taliban terrorists in Farib

मैमाना : अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत फरयाब में शनिवार को अफगानी वायुसेना की ओर से किये गये एयरस्ट्राइक में 28 तालिबान आतंकवादी मारे गये। इस बात की जानकारी सैन्य अधिकारी ने दी। अफगानी सेना कोर 209 शाहीन के प्रवक्ता हनीफ रेजाई ने कहा ‘खुफिया सूचना के आधार पर वायु सेना के ए-29 विमान ने फरयाब प्रांत के बिलचिराग जिले में तालिबान ठिकाने पर शनिवार की शाम हमला किया जिसमें 28 सशस्त्र आतंकवादी मारे गये।’ बताया जा रहा है कि तालिबान के आतंकी सुरक्षाबलों के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे। इस बात की जानकारी गुप्त सूचना के आधार पर मिली। जिसके बाद सेना ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। जबकि आतंकवादी संगठन तालिबान की ओर से सेना की इस कार्रवाई को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की गयी है।
24 तालिबानी आतंकी मरे
मालूम हो कि एयरस्ट्राइक से पहले अफगानिस्तान में मिसाइल हमले में 24 तालिबानी आतंकी मारे गए थे तथा 17 जख्मी हुए थे। इस बात की जानकारी आर्मी कार्प्‍स 201 ने दी।
बता दें शांतिपूर्ण उत्तरी क्षेत्र में बीते कुछ सालों में हिंसा बढ़ गई है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि अफगानिस्तान के सुरक्षा बल दक्षिण और पूर्वी क्षेत्रों में आतंकवादियों के खिलाफ जोरशोर से कार्रवाई कर रहे थे। फिलहाल तालिबान की ओर से अभी तक इस हमले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर