आदित्य बिड़ला समूह ने थाइलैंड में 50 साल पूरे किए

Aditya Birla Group

बैंकॉक : विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत आदित्य बिड़ला समूह ने थाइलैंड में परिचालन के 50 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारत और थाइलैंड सरकार के कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी हिस्सा लिया। मालूम हो कि आदित्य विक्रम बिड़ला एक कताई मिल इकाई के साथ थाइलैंड के बाजार में उतरे थे।

एशियाई देश के सबसे बड़े उपक्रमों में से एक

इस समय यह समूह दक्षिण पूर्व एशियाई देश में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले सबसे बड़े उपक्रमों में से एक है। थाइलैंड में आदित्य बिड़ला समूह की उपस्थिति परिधान, कॉर्बन ब्लैक और रसायन जैसे क्षेत्रों में है।

‌थाइलैंड और भारत के सांस्कृतिक संबंध काफी मजबूत

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि इस समय हम थाइलैंड में हैं, जिनके साथ भारत के सांस्कृतिक संबंध काफी मजबूत हैं। हम थाइलैंड में भारतीय कारोबारी समूह के 50 बरस पूरे कर रहे हैं। इससे मेरी यह सोच और मजबूत होती है कि वाणिज्य और व्यापार में सबको जोड़ने की आंतरिक ताकत होती है।

50वीं वर्षगांठ मोदी के साथ मनाना गर्व की बात : चेयरमैन

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हम प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में यहां समूह की 50वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दूरदर्शन में कोरोना से कैमरामैन का हुआ निधन, कार्यालय सील

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 66वें दिन शुक्रवार को दूरदर्शन के कैमरामैन योगेश कुमार के निधन के बाद आगे पढ़ें »

प्रवासी मजूदर हमारे अपने, कोरोना के वाहक नहीं : धनखड़

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रवासी मजूदरों को कोरोना वायरस (कोविड 19) के वाहक के रूप में निरुपति किये जाने पर आगे पढ़ें »

ऊपर