दर्दनाकः वाशिंग मशीन में फंस गया बच्चा, फिर…

क्रिस्टचर्च: वाशिंग मशीन में कपड़े बिना मेहनत किए आसानी से धुल जाते हैं। वाशिंग मशीन इंसान के लिए आरामदायक चीजों में से एक है, लेकिन न्यूजीलैंड के क्रिस्टचर्च में वाशिंग मशीन ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली है, जिसके बाद उसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। अभी इस मामले की जांच की जा रही है कि बच्चा वाशिंग मशीन के अंदर कैसे पहुंचा। माता-पिता का कहना है कि हमें नहीं मालूम ये सब कैसे हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंग मशीन में फंसने से बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया। हालांकि आनन-फानन में उसे हॉस्पिटल में एडमिट भी करवाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें शुक्रवार शाम को करीब 5 बजे एक बच्चे के घायल होने की सूचना मिली, जिसे हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हमारी टीम अभी इस मामले की जांच कर रही है।

वाशिंग मशीन में मौत के अबतक इतने मामले

इस मामले पर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन का कहना है कि साल 2014 से अबतक इस तरह के हादसे के केवल 3 मामले सामने आए हैं, जिनमें 5 साल से छोटे बच्चों की मौत हुई। कमीशन ने आगे कहा कि हालांकि ये मुश्किल है लेकिन माता-पिता को अपने बच्चों को समझाना चाहिए कि घर में इस्तेमाल होने वाली मशीनें कोई खिलौना नहीं हैं। इनसे खेलना खतरनाक हो सकता है। हम ये मानते हैं कि छोटी उम्र में बच्चे नई-नई चीजों को सीखने के लिए हर चीज को छूकर-परखकर देखते हैं लेकिन यह जानलेवा भी हो सकता है। मासूम की मौत पर डॉक्टर मेलानी कोकर ने कहा कि यह हादसा बहुत ही दुखद है। मेरी संवेदनाएं बच्चे के परिवार के साथ हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार को कर लें ये उपाय, दूर होगी पैसों की तंगी

कोलकाता : बृहस्पति देव को मान-सम्मान एवं सुख-समृद्धि का देवता माना जाता है। उन्हीं की कृपा से व्यक्ति को धन दौलत और शोहरत मिलती है। आगे पढ़ें »

चुनावी युद्ध में शब्दों के जहरीले तीर से लहुलूहान हो रहे हैं नेता

कोलकाता : विधानसभा चुनाव जैसे नजदीक आ रहे हैं, राज्य की राजनीति में उबाल बढ़ता जा रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि इस आगे पढ़ें »

ऊपर