पिछले 5 सालों से पिंजरे में बंद है युवती

फिलीपींस : फिलीपींस में एक महिला को पिछले पांच सालों से पिंजरे में कैद करके रखा जा रहा है हालांकि परिवार का दावा है कि ये उसकी सुरक्षा के लिए है क्योंकि ये महिला गंभीर मानसिक समस्या से जूझ रही है। 29 वर्ष की बेबे फिलीपींस में अपने परिवार के साथ रह रही थी। वो एक लोकल शॉप में काम करती थी। इसके अलावा उसके प्रोफेशनल मॉडल बनने के सपने थे। हालांकि वर्ष 2014 में पता चला कि ये महिला साइकोटिक डिप्रेशन से जूझ रही है। इस कंडीशन का मतलब था कि इस महिला को हैलुसिनेशन्स (मतिभ्रम) होते थे और इसके अलावा उसका मूड काफी तेजी से बदलता था और वो काफी डिप्रेस भी रहती थी। इस महिला के हालातों को देखते हुए उसे एक अस्पताल के मानसिक केंद्र में भर्ती कराया गया था और एक साल की ट्रीटमेंट के बाद ये काफी बेहतर होने लगी थी। डॉक्टर्स भी इस महिला के हालातों को लेकर काफी सकारात्मक हो गए थे और उसे घर भी भेज दिया गया था लेकिन वर्ष 2015 में इस महिला के पिता की तबीयत काफी खराब होने लगी जिसके चलते इस फैमिली को आर्थिक तौर पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आर्थिक परेशानियों के चलते इस महिला की दवाएं भी रुक गई और इसके घातक परिणाम सामने आने लगे, इस महिला को एक बार फिर हैलुसिनेशन्स और डिप्रेसिव की पीड़ा होने लगी। इस परिवार की फैमिली फ्रेंड का कहना था कि ‘कभी-कभी बेबे इतनी ज्यादा हिंसक हो जाती थी कि खुद उसकी सुरक्षा के लिए परिवार को उसे लॉक करना पड़ता था। कभी वो पड़ोसियों पर कुछ फेंक कर मार देती थी, कभी वो बाहर घूमते हुए किसी वाहन में चढ़ जाती और उसे चलाने की कोशिश करती। ‘ इस महिला के हालातों को देखते हुए इसके परिवार ने घर के अंदर ही छोटा सा पिंजरा बना दिया है और पिछले पांच सालों से ये महिला इस पिंजरे में बंद है। हालांकि इस महिला के घरवालों ने ऐसा कदम सिर्फ इस महिला की सुरक्षा के लिए उठाया है क्योंकि ये अक्सर घर से भागने लगी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर