हांगकांग की एक फाउंडेशन ने स्थानीय उद्योगों को दान किए एक करोड़ डॉलर

dollar

हांगकांग : हांगकांग के सबसे अमीर व्यक्ति ने स्थानीय उद्योगों/व्यापार जगत को एक करोड़ अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की राशि दान की है। उनके फाउंडेशन ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी। गौरतलब है कि शहर की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम द्वारा शहर में मुखौटों/नकाब पर प्रतिबंध लगाए जाने के तुरंत बाद ली का-शिंग ने इतनी बड़ी राशि दान करने की घोषणा की है। 91 वर्षीय अरबपति का कहना है कि इस एक अरब हांगकांग डॉलर (12.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर) की निधि से छोटे और मध्यम उद्योग के व्यापार को लाभ पहुंचेगा। यह राशि सरकार की साझेदारी में बांटी जाएगी। ली के फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि हांगकांग की अर्थव्यवस्था के समक्ष बड़ी चुनौती खड़ी है, ऐसे में यह कदम उठाया गया है।

सरकार ने नकाब पहनने पर लगाया प्रतिबंध

बता दें कि हांगकांग में कई महीनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए सरकार आपात शक्तियों का इस्तेमाल करने और नकाब न पहनने पर पाबंदी लगा दी है। इसी बीच शुक्रवार को यहां हजारों लोगों ने नकाब पहनकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में अधिकांश लोग कामकाजी थे जो भोजन अवकाश के दौरान यहां आए। सभी प्रदर्शनकारी बीजिंग समर्थक शासन द्वारा औपनिवेश काल के कानून के संभावित इस्तेमाल का विरोध कर रहे थे। अर्द्ध स्वायत्त शहर पर चीन के शासन के खिलाफ लोगों का गुस्सा प्रदर्शनों और हिंसक झड़पों का रूप ले चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आयुर्वेदिक स्प्रे से केएमसी कोरोना के रेड जोन को तब्दील कर रहा है ग्रीन जोन में

केएमसी ने लिया 'वंडर स्प्रे 'का सहारा, राजाबाजार व बेलगछिया में मिली सफलता  सिंकी सिंह, कोलकाता : कोलकाता में कोरोना वायरस का मीटर तेजी से बढ़ आगे पढ़ें »

पीएमओ से बंगाल सरकार को मिला पत्र, 1 जून से शत प्रतिशत कर्मचारी जूट मिलों में करेंगे काम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्य सरकार ने जूट मिलों को एक जून से 100 प्रतिशत कर्मचारियों के आगे पढ़ें »

ऊपर