अफगानिस्तान में बम विस्फोट में 8 नागरिकों की मौत

bomb blast in Afganistan

काबुल : अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित बगलान प्रांत में सोमवार को एक बम विस्फोट में 8 नागरिकों की मौत हो गई। साथ ही अन्‍य 6 नागरिक घायल हो गए हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख जावेद बशारत ने बताया कि बगलान की राजधानी पुली खुमरी के बाहर डंड शाहबुद्दीन क्षेत्र में हुए इस विस्फोट में 6 लोग घायल भी हो गए हैं। बशारत ने बताया कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि, अब तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन जिस क्षेत्र में विस्फोट हुआ है वह तालिबान के कब्जे वाला है। गौरतलब है कि 3 दिनों के अंदर बम विस्‍फोट की यह दूसरी वारदात है। शनिवार को इसी इलाके में एक विस्‍फोट में 11 लोग घायल हुए थे।

इस विस्‍फोट में तालिबान का हाथ

इस प्रांत पर तालिबान का नियंत्रण है और वह पुली खुमरी और इसके आस-पास के क्षेत्र में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाता रहता है। इस वजह से यह कयास लगाया जा रहा है कि इस विस्‍फोट में तालिबान का हाथ हो सकता है। एक प्रवक्‍ता ने कहा है कि इस प्रांत में तालिबान काफी सक्रिय है। इतना ही नहीं यहां उसका मजबूत संगठन है। इसलिए आये दिन तालिबान लड़ाके इस क्षेत्र में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं।

पहले भी हो चुके है कई हमले

इससे पहले सितंबर में पुली खुमरी पर हमला किया था। जिसके कारण शहर के मुख्‍य राजमार्ग को एक सप्‍ताह के लिए बंद करना पड़ा। वहीं अप्रैल में बागलान प्रांत की राजधानी पुली खुमरी में हुए एक बम विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने ली थी। यह हमला पुली खुमरी में एक क्लीनिक में हुई थी। इस बम विस्फोट में एक चिकित्सक की मौत और 18 नागरिक घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Gay couple wants police protection

बारासात के समलैंगिक जोड़े को मिल रही परिवार से धमकी, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

कोलकाता : भारत के उच्चतम न्यायालय ने पिछले वर्ष ही धारा 377 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा था कि समलैंगिकता अब अपराध नहीं है। आगे पढ़ें »

ram barat

अयोध्या से जनकपुर के लिए निकलेगी भव्य राम बारात, शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

अयोध्या : शीर्ष न्यायालय से राममंदिर के पक्ष में आए फैसले के बाद लोगों में काफी हर्ष और उल्लास है। वहीं विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) आगे पढ़ें »

ऊपर