अफगानिस्तान में बम विस्फोट में 8 नागरिकों की मौत

bomb blast in Afganistan

काबुल : अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित बगलान प्रांत में सोमवार को एक बम विस्फोट में 8 नागरिकों की मौत हो गई। साथ ही अन्‍य 6 नागरिक घायल हो गए हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख जावेद बशारत ने बताया कि बगलान की राजधानी पुली खुमरी के बाहर डंड शाहबुद्दीन क्षेत्र में हुए इस विस्फोट में 6 लोग घायल भी हो गए हैं। बशारत ने बताया कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि, अब तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन जिस क्षेत्र में विस्फोट हुआ है वह तालिबान के कब्जे वाला है। गौरतलब है कि 3 दिनों के अंदर बम विस्‍फोट की यह दूसरी वारदात है। शनिवार को इसी इलाके में एक विस्‍फोट में 11 लोग घायल हुए थे।

इस विस्‍फोट में तालिबान का हाथ

इस प्रांत पर तालिबान का नियंत्रण है और वह पुली खुमरी और इसके आस-पास के क्षेत्र में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाता रहता है। इस वजह से यह कयास लगाया जा रहा है कि इस विस्‍फोट में तालिबान का हाथ हो सकता है। एक प्रवक्‍ता ने कहा है कि इस प्रांत में तालिबान काफी सक्रिय है। इतना ही नहीं यहां उसका मजबूत संगठन है। इसलिए आये दिन तालिबान लड़ाके इस क्षेत्र में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं।

पहले भी हो चुके है कई हमले

इससे पहले सितंबर में पुली खुमरी पर हमला किया था। जिसके कारण शहर के मुख्‍य राजमार्ग को एक सप्‍ताह के लिए बंद करना पड़ा। वहीं अप्रैल में बागलान प्रांत की राजधानी पुली खुमरी में हुए एक बम विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन के प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने ली थी। यह हमला पुली खुमरी में एक क्लीनिक में हुई थी। इस बम विस्फोट में एक चिकित्सक की मौत और 18 नागरिक घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुपर ओवर में मुंबई से जीता बेंगलुरु, आखिरी गेंद पर विराट का चौका, नवदीप ने की कसी गेंदबाजी

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 10वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया। मुंबई ने सुपर आगे पढ़ें »

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

ऊपर