कोराना से निपटने के लिए न्यूजीलैंड में 7.36 अरब डालर का पैकेज लांच

new zealand

वेलिंगटन : कोराना वायरस से कीवियों की नौकरियों और घरेलू अर्थव्यवस्था में इसके प्रभाव को कम करने के लिए न्यूजीलैंड सरकार ने मंगलवार को ‘आधुनिक न्यूजीलैंड के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण शांति-समय आर्थिक योजना’ और कोरोना वायरस से निपटने के लिए 7.36 अरब डालर का पैकेज भी लांच किया। न्यूजीलैंड सरकार ने 7.36 अरब डालर (यानी 12.1 अरब न्यूजीलैंड डालर) का पैकेज लांच किया जो देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के चार प्रतिशत के बराबर है। यह योजना वैश्विक वित्तीय संकट के मद्देनजर लागू की गई थी और यह ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमेरिका में घोषित राहत पैकेजों से बड़ी है।

स्वास्थ्य सेवाओं में 50 करोड़ डालर का निवेश

प्रधानमंत्री जसिंडा एर्देगन ने एक बयान में कहा, ‘न्यूजीलैंड वासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा और देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सरकार सभी बाधाओं से बाहर निकल रही है।’ एर्देगन ने कहा हमारी अर्थव्यवस्था के लिए सबसे अच्छा संरक्षण कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाना है और यही वजह है कि हम इस वायरस से निपटने के लिए सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाओं में 50 करोड़ डालर (आधा बिलियन डॉलर) का निवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘अगर हम इस वायरस पर काबू पा लेते हैं तभी हम अर्थव्यवस्था में होने वाले नुकसान को कम कर सकते हैं।’ न्यूजीलैंड में रविवार को इस वायरस से संक्रमित दो नये मामले आने के बाद आठ मामलों की पुष्टि हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर