50 साल के सांसद ने 14 साल की लड़की से रचाई शादी

नई दिल्ली : पाकिस्तान में एक सांसद के 14 साल की लड़की से शादी करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान की जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयुबी की 14 साल की लड़की से शादी को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मौलाना सलाहुद्दीन अयुबी बलूचिस्तान से सांसद हैं। अंजुमन दावत-ओ-अजीमत संस्था ने पुलिस से मांग की थी कि पता लगाया जाए कि लड़की की शादी की उम्र हुई थी या नहीं और अगर लड़की की शादी की उम्र नहीं हुई थी तो प्रीवेंशन ऑफ चाइल्ड मैरेज एक्ट के तहत दोषियों पर कार्रवाई की जाए। सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर ये चर्चा चल रही है कि 14 साल की लड़की की शादी चौगुने उम्र के शख्स से की गई है। कहा जा रहा है कि JUI-F के एक स्थानीय नेता के सहयोग से शादी को अंजाम दिया गया। पाकिस्तान के चित्रल के पुलिस इंस्पेक्टर सज्जाद अहमद ने कहा है कि लड़की के पिता घर पर नहीं हैं और उनके आने पर जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि लड़की गर्ल्स हाई स्कूल की स्टूडेंट थी। स्कूल में लड़की की उम्र 28 अक्टूबर 2006 दर्ज की गई है। पुलिस इंस्पेक्टर सज्जाद अहमद ने कहा है कि कुछ दिन पहले जब पुलिस ने लड़की के घर वालों से संपर्क किया था तो लड़की के पिता ने बेटी की शादी से इनकार किया था और इसको लेकर एक शपथपत्र भी दिया था

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाई-बहन ने किया प्रेम विवाह तो पिता ने जीते-जी किया…

झारखंड : झारखंड के रामगढ़ में रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना के बाद एक पिता ने जीते-जी अपनी बेटी के पुतले का अंतिम संस्कार आगे पढ़ें »

भोजपुरी नायक धीरज पंडित समेत कई तृणमूल में शामिल

कोलकाता : भोजपुरी फिल्म जगत के जानेमाने नायक व डायरेक्टर धीरज पंडित समेत कई हस्तियां गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। राज्य की मंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर