पाकिस्तान में कोरोना के 41 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 94 तक पहुंची

pak

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर दिखाई देने लगा है। इस वायरस के संक्रमण के 41 नए मामले सामने आया है। इसी के साथ सोमवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है। मालूम हो कि पाकिस्तान में रविवार तक कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 53 थी। बताया जा रहा है कि सभी नए मामले दक्षिणी सिंध प्रांत में मिले हैं। जहां सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा कि ये वह लोग थे, जिन्हें ईरान की सीमा पर ताफतान से सिंध स्थानांतरित किया गया था।

सार्वजनिक विश्वविद्याल आइसोलेशन सेंटर में तब्दील

वहाब ने कहा कि इसके और नतीजे आए हैं। इस तरह सिंध में संक्रमितों की संख्या 76 तक पहुंच गई है। उन्हों कहा, इन सभी मरीजों में से 2 की सेहत में सुधार हुआ और बाकी 74 को अलग रखा गया है। हाल में सामने आए नए मामलों को जोड़ने के बाद देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 94 तक पहुंच गया है। इस दौरान पाकिस्तान सरकार महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है, जिसके मद्देनजर पंजाब प्रांत ने त्वरित तैयारियों के तहत सभी सार्वजनिक विश्वविद्यालयों और छात्रावासों को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया है।

सभी शिक्षण संस्थान 5 अप्रैल तक बंद

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण सभी शिक्षण संस्थानों को 5 अप्रैल तक बंद रखने का भी आदेश दिया गया है। वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ट्विट कर कहा था कि वह इससे निपटने के लिए उपायों के बारे में लोगों को विश्वास में लेने के लिए जल्द ही देश को संबोधित करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

मोदी का संकेत लॉकडाउन बढ़ेगा

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव से लोगों को बचाने के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

कोरोना का जन्म स्थान वुहान 73 दिन के लॉकडाउन के बाद खुला

बीजिंग/वुहान : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण महामारी का जन्म स्थान वुहान 73 दिन के बाद बुधवार को लॉकडाउन आगे पढ़ें »

ऊपर