बिल्ली के काटने से हुई 33 साल के शख्स की मौत, 15 ऑपरेशन के बाद भी नहीं बची जान

नई दिल्लीः घर में पालतू जानवरों को रखना बहुत से लोगों का शौक होता है। इनमें भी लोग जिन जानवरों को ज्यादा पालते हैं, उनमें कुत्ते और बिल्लियां शुमार हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि खेल-खेल में इन जानवरों के मुंह में लोग हाथ तक डालने लगते हैं, लेकिन आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं, उसके बाद आप कुत्ते के अलावा बिल्लियों से भी ऐसा कोई मज़ाक नहीं करेंगे।  अक्सर कहा जाता है कि घर में पले जानवरों का वक्त पर टीकाकरण बहुत जरूरी होता है। 33 साल के हेनरिक को उनके घर में ही पली बिल्लियों में से किसी एक ने काटा था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि यही उनकी मौत की वजह बन जाएगी। 15 ऑपरेशन मिलकर भी उन्हें दर्दनाक मौत से नहीं बचा पाए। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

पालतू बिल्ली ने उंगली पर काटा
डेनमार्क के रहने वाले हेनरिक क्रेगबाउम प्लेटनर ने साल 2018 में एक बिल्ली और उसके बच्चों को गोद लिया था। वे उन्हें शिफ्ट करने के लिए अपने साथ ले जा रहे थे, तभी उनमें से एक ने उनकी उंगली पर काट लिया था। हेनरिक इसे मजाक में ले रहे थे, लेकिन थोड़ी ही देर में उनका हाथ इतना ज्यादा सूज गया कि वे अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती कर लिया और वे महीने भर तक वहीं रहे। इस दौरान उनके 15 ऑपरेशन हुए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। घटना के 4 महीने बाद भी उनकी उंगली ठीक से काम नहीं कर रही थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उंगली के एक हिस्से को काटने का फैसला लिया।

तड़प-तड़पकर मिली दर्दनाक मौत
उंगली को काटने के बाद भी हेनरिक को राहत नहीं मिली। उनकी मां के मुताबिक इस घटना से हेनरिक का इम्यून सिस्टम बहुत खराब हो गया था। उन्हें निमोनिया, गठिया और डायबिटीज हो गया और आखिरकार इसी साल अक्टूबर में हेनरिक की मौत हो गई। दरअसल बिल्ली के काटने से वे मांस खाने वाले बैक्टीरिया से संक्रमित हो गए थे। हेनरिक की पत्नी के मुताबिक उनके पति की मौत तिल-तिलकर हुई है, ऐसे में किसी को भी बिल्ली के काटने की घटना हल्के में नहीं लेनी चाहिए, ये जानलेवा हो सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर