नाइजर में बोको हराम के हमले में 28 लोगों की मौत

नियामे : नाइजर के दक्षिण-पूर्व में जिहादी संगठन बोको हराम के हमले में कम से कम 28 लोग मारे गए। नाइजर की सरकार ने सोमवार को बताया कि हमलावरों ने टाउमोर के बाजार और घरों में आग लगा दी और फिर भागने की कोशिश करने वाले हर शख्स पर गोली चलाने लगे। हमला शनिवार रात शुरू हुआ और रविवार तक चला।

निमर्म हत्या की हो रही विश्वभर में निंदा
डिफ्फा के गवर्नर इस्सा लेमाइन ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि सैकड़ों घर नष्ट हो गए और कई लोगों की जान गई है। उन्होंने कहा, ‘लोग परेशान हैं। वे झाड़ियों और आसपास के गांवों में छुपे हैं।’ नाइजर की सरकार ने 72 घंटे के शोक की घोषणा की है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी हमले की कड़ी निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। न्यूयॉर्क में उनके प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के अनुसार, गुतारेस ने इस जघन्य हमले पर खेद जताया जिसने डिफ्फा क्षेत्र में नगरपालिका और क्षेत्रीय चुनाव की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को बाधित कर दिया। नाइजर में रविवार को 220 से अधिक नगर पालिकाओं में स्थानीय चुनाव हुए थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

birds disappeared

महानंदा अभयारण्य में पहला पंछी महोत्सव 20 फरवरी से

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के महानंदा वन्यजीव अभयारण्य में पहली बार पंछी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पक्षी प्रेमियों को वन में आगे पढ़ें »

जब साजिद ने जिया से टॉप खुलवाकर ब्रा…

मुंबईः दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की जिंदगी पर बनी डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' हाल ही में यूके में रिलीज की गई। इस डॉक्युमेंट्री के दूसरे आगे पढ़ें »

ऊपर