छोटी सी कार में घुस गए 27 लोग, उसके बाद जो हुआ…देखें वीडियो

नई दिल्लीः जब भी दुनिया में रिकॉर्ड की बात आती है तो उसमें सबसे ऊपर नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का ही आता है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह पाना हर हुनरमंद का सपना होता है लेकिन हर किसी का सपना पूरा नहीं होता क्योंकि यहां ऐसे-ऐसे कारनामें करने वाले पहले ही मौजूद है कि उनका रिकॉर्ड तोड़ पाना देखने में आसान नहीं लगता।इसमें कोई शक नहीं कि इस बुक में जगह पाना हो या किसी पुराने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ना हो इसके लिए समय और धैर्य दोनों ही चाहिए। आज हम एक ऐसे वायरल वीडियो की बात कर रहे हैं जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है।
वीडियो में क्या?

 

वायरल वीडियो में हम देख सकते हैं कि कैसे एक सामान्य 5 सीटर मिनी कूपर में 27 लोग घुस जाते हैं। कुछ लोग अपने शरीर को तोड़- मरोड़कर कार के अंदर दाखिल होते हैं। कार में घुसने के लिए वॉलंटियर्स की लाइन लगी होती है और फिर एक-एक करके 27 लोग अंदर चले जाते हैं। जीडब्लयूआर ने यह वीडियो 6 सितंबर को ट्वीट किया था। वास्तव में यह वीडियो 8 साल पुराना है। यूके में यह प्रयोग किया गया था। रिकॉर्ड बनाने के लिए उस समय तरह-तरह के तरीके ढूंढे जाते थे। हाल यह था कि सीट पर बैठे लोगों के ऊपर भी लोग बैठे हुए थे जिससे पूरी कार भूसे की तरह भर गई थी।
भारत में ऑटो में बैठे थे 27 लोग
यह पुराना वीडियो देखकर तो लोगों को खूब मजा आ रहा था। हालांकि भारत में ऐसी घटनाएं सड़क पर देखने को मिल जाती हैं। जुलाई में एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक ऑटो से 27 लोग नीचे उतरते हैं। पुलिस भी यह देखकर हैरान रह गई। मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली का था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के बाद महानगर के विसर्जन घाटों में बढ़ी सुरक्षा

पूजा आयोजकों को नहीं है नदी में जाने की अनुमति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विजयादशमी के शाम जलपाईगुड़ी के माल नदी में हरपा बान में आठ लोगों आगे पढ़ें »

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

ऊपर