सोमालिया में आतंकवादी संगठन ने किया हमला, 26 लोगों की हुई मौत

26 people killed in Somalia attack by terrorist organization

सोमालियाः दक्षिणी सोमालिया के किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में शनिवार को आतंकवादी संगठन ‘अल शबाब’ ने एक बड़ा आतंकवादी हमला किया । आतंकवादी विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी लेकर होटल में घुसे और आत्मघाती विस्फोटकों और बंदूक से हमला बोल दिया जिसमें 26 लोगों की और 56 लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है। प्रेस कांफ्रेस में क्षेत्रीय अध्यक्ष अहमद मोहम्मद इस्लाम ने कहा कि हमले में 26 लोगों के मरने एवं 56 अन्य लोगों के घायल ‌होने की जानकारी मिली है जिसमें केन्या के 3, कनाडा का एक, ब्रिटेन का एक, अमेरिका के 2 और तंजानिया के 3 लोग शामिल है। मालूम हो कि इस दुर्घटना में चीन के 2 नागरिक भी घायल हुए हैं।
अल शबाब ने ली इस हमले की जिम्मेदारी
दक्षिणी सोमालिया में हुए इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े आतंकवादी समूह अल शबाब ने ली है। अल शबाब पहले भी आतंकवादी हमले करा चुका है। सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद अब्दीवेली से मिली जानकारी के अनुसार हमले में 4 बंदूकधारी शामिल थे और मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका है। बता दें कि सोमालिया में सुरक्षाबलों ने रात से जारी आतंकवादी ऑपरेशन को सफलतापूर्वक समाप्त कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने चारों हमलावरों को मार गिराया है।
अल शबाब- एक बड़ा खतरा
सोमालिया और पड़ोसी केन्या में अल शबाब आतंकवादी हमले कराते रहता है। दुनिया की सुरक्षा के लिए अल शबाब एक बड़ा खतरा बना हुआ है। मालूम हो कि अल शबाब को 2011 में मोगादिशु से बाहर कर उसे अन्य गढ़ों से भी हटा दिया गया था। साल 2012 में इसे किसमायु से बाहर भी निकाल दिया गया था।
बता दें कि मारे गए लोगों में एक स्थानीय पत्रकार की भी खबर सामने आयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर