26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को 10 साल की सजा

– पाकिस्तानी अदालत ने दो आतंकी वारदातों के लिए सुनाया यह फैसला

इसलामाबाद : पाकिस्तान की एक आतंकवाद-निरोधी अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को अवैध फंडिंग मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा, जमात उद दावा के जफर इकबाल और याहया मुजाहिद को भी 10-10 साल की सजा सुनाई गई है, जबकि अब्दुल रहमान मक्की को 6 महीने कैद की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही हाफिज सईद की संपत्ति को जब्त करने का भी आदेश दे दिया गया है। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया से प्राप्त हुई है।

आतंकी सरगना हाफिज सईद दो अलग-अलग आरोपों में पांच साल और दूसरे मामले में छह महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। उसपर 110,000 रुपये का भी जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि हाफिज सईद 2008 में मुंबई में कई जगहों पर हुए आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है जिसमें करीब 174 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था, परंतु यह सजा इस मामले के आधार पर नहीं दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामले में पुलिस अधिकारी व विकास से घंटों सीबीआई ने की पूछताछ

कई और पुलिस अधिकारियों को भेजी गयी नोटिस कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में एक पुलिस अधिकारी व तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई से सीबीआई आगे पढ़ें »

बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराने संबंधी याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नयी दिल्ली/ कोलकाता : राज्य में कुछ महीनों में ही विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसके मद्देनजर उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार, पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर