अफगानिस्तान में 25 आतंकवादी ढेर, आत्मघाती विस्फोट में आठ जवानो की मौत

afghanistan

अफगानिस्तान : अफगानिस्तान के पूर्वी वारदक प्रांत में सेना के एक अभियान के दौरान कम से कम 25 आतंकवादी मारे गए हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि वारदक प्रांत में सेना की ओर से आतंकवादियों का सफाया करने के लिए चलाए गये एक अभियान में कम से कम 25 आतंकवादी मारे गये है।

आतंकियों का पूरा सफाया होने तक ‌अभियान जारी रहेगा

रहीमी ने कहा आतंकवादी का मुख्य उद्देश्य उप गृह मंत्री जनरल खोसल सादत के देखरेख में आतंकवादियों का आधार इस क्षेत्र में खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवादियों का पूरी तरह सफाया नहीं हो जाता यह अभियान जारी रहेगा। रहीमी ने इस अभियान में सुरक्षाकर्मी के हताहत होने के बारे में कुछ नहीं बताया है। गौरतलब है कि राजधानी काबुल से 35 किलोमीटर दूर वारदक प्रांत के मैदान शर के तालिबानी आतंकवादी सक्रिय हैं। तालिबान ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

आत्मघाती विस्फोट में अठ जवानों की मौत

वहीं, अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत हेलमंड में सोमवार को आत्मघाती कार विस्फोट आठ जवानों की मौत हो गयी और हमलावर भी मारा गया। प्रांतीय सूत्रों की जानकारी के अनुसार आज सुबह नाद अली जिले के तूर पुल इलाके में सुरक्षा बलों की नाके में एक आतकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार को सुरक्षा नाके में टक्कर मारी। प्रारंभिक सूचना में पता चला कि इस हमले में आठ सुरक्षा कर्मियों की मौके पर मौत हो गयी।

तालिबानी आतंकवादी समूह ने ली जिम्मेदारी

एक अधिकारी ने बताया कि आत्मघाती कार बम विस्फोट करने वाला आतंकवादी की भी विस्फोट में मारा गया। विस्फोट के बाद दो सुरक्षाकर्मी लापता है। विस्फोट से सुरक्षा नाका क्षतिग्रस्त हो गया है। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ओमर ज्वाक ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और जानकारी को उचित रूप में मीडिया के साथ साझा किया जाएगा। घटना के बाद अफगान सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। बताया जा रहा कि तालिबानी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर