नाइजीरिया तट के पास से अगवा किए गए 19 भारतीय रिहा, कैद में एक की मौत

nigeria

अबुजा : अफ्रीका के पश्चिमी तट के पास से पिछले महीने वाणिज्यिक पोत से समुद्री डाकुओं द्वारा अगवा किए गए 19 भारतीयों को रिहा कर दिया गया है। वहीं एक व्यक्ति की कैद के दौरान मौत हो गई। भारतीय उच्चायोग ने यह जानकारी दी। मालूम हो कि अफ्रीका के पश्चिमी तट के पास पोत एमटी डूक से 15 दिसंबर को चालक दल के 20 भारतीय सदस्यों को अगवा कर लिया गया था। अबुजा में भारतीय उच्चायोग ने रविवार को ट्वीट किया कि 19 भारतीय नागरिकों को शनिवार को रिहा कर दिया गया जबकि डाकुओं द्वारा प्रतिकूल स्थितियों में कैद में रखे जाने के कारण एक की मौत हो गई।

भारत ने नाइजीरियाई अधिकारियों को धन्यवाद दिया

भारत ने अगवा भारतीयों की रिहाई में सहयोग के लिए नाइजीरियाई अधिकारियों को धन्यवाद दिया। भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया कि ‘भारत सरकार और उच्चायोग ने एमवी डूक से 15 दिसंबर को अगवा किए गए 20 भारतीय नाविकों की रिहाई को सर्वोच्च प्राथमिकता दी और नाइजीरिया सरकार के साथ मिल कर काम किया। दुखद है कि प्रतिकूल परिस्थितियों में एक की मौत हो गई। हमारी गहरी संवेदनाएं। दूतावास उनकी तेजी से वापसी के लिए मदद कर रहा है।’ अबुजा में भारतीय उच्चायोग ने मामले को नाइजीरियाई अधिकारियों और पड़ोसी देशों के अधिकारियों के समक्ष भी उठाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर