ब्रिटेन की 18 महिला सांसद चुनाव में नहीं लेंगे हिस्सा,दुर्व्यवहार और धमकियों से हैं परेशान

Britain women MP

लंदन : ब्रिटेन की 18 महिला सांसदों ने यह फैसला लिया है कि वे अगले महीने होने वाले आम चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगी। अपने क्षेत्र के मतदाताओं को इन सांसदों ने एक चिट्ठी लिखी जिसमें अपनी सीट छोड़ने की वजह बताते हुए इन सांसदों ने कहा कि उन्हें काफी समय से धमकियां मिल रही थीं और दुर्व्यवहार से जूझना पड़ रहा था जिसके चलते वे इस बार के चुनावों में खड़ी नहीं होंगी।‌ ब्रिटेन की सत्तासीन कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद हीदी एलन का कहना है कि, यह दुर्व्यवहार अब पूर्ण रूप से अमानवीय बन चुका है। इस वजह से मैं इस बार के आम चुनाव में हिस्सा नहीं लूंगी।

50 सांसद चुनाव में नहीं होंगे शामिल

एलन ने कहा, “मैं अपनी निजता में किसी की दखलअंदाजी, दुर्भावना और धमकियों से परेशान हो गयी हूं। यह मेरी आम जिंदगी में शामिल हो चुकी हैं। किसी को भी अपने काम में धमकियों, डराने वाले ईमेल, अपशब्द को सहते नहीं रहना चाहिए। और न ही किसी भी बात से उन्हें घर पर घबराना चाहिए।”

गौरतलब है कि अब तक ब्रिटेन में करीब 50 सांसद चुनाव में शामिल न होने का फैसला कर चुके हैं। अमेरिका की एक स्‍थानीय पत्रिका के अनुसार, महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ताओं ने इन 18 महिला सांसदों के चुनाव न लड़ने के फैसले पर चिंता व्यक्त की है।

‘ऑनलाइन दुर्व्यवहार में लिंगभेदी बातें तक कही जाती हैं

एलन के अलावा कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद कैरोलीन स्पेलमैन ने स्‍थानीय अखबार के सुझाव स्तंभ में अपने विचार प्रकट करते हुए लिखा, “महिला सांसदों के साथ ऑनलाइन दुर्व्यवहार में लिंगभेदी बातें तक कही जाती हैं। साथ ही हमें दुष्कर्म की धमकियां भी दी जाती हैं। इस कारण यह कोई हैरानी की बात नहीं कि इतनी सारी महिला सांसदों ने एक साथ चुनाव में न खड़े होने का फैसला कर लिया।”

जॉनसन के बयानों का हो चुका है विरोध

गौरतलब है ‌कि इसी वर्ष सितंबर में संसद में ब्रेग्जिट डील पर बहस चल रही थी जिसके दौरान महिला सांसद पाउला शेरिफ ने यह आरोप लगाया था कि बोरिस जॉनसन के बयानों का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर ट्रोल के लिए किया जाता है। इस पर जॉनसन ने बिगड़ते हुए महिला सांसद से कहा था कि मैंने अपने जीवन में इस तरह की ‘बकवास’ कभी नहीं सुनी है। इस बयान के बाद ब्रिटेन में उनका काफी विरोध भी किया गया था। हालांकि, जॉनसन ने सफाई में कहा था कि उनकी बात को गलत समझा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

army

जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल जिले के लावडारा में करीब 22 घंटे तक चले भीषण मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया आगे पढ़ें »

विवादों में फंसे टैक्स रेवेन्यू को प्राप्त करने के लिए वित्त मंत्री ने ‘सबका विश्वास’ स्कीम लांच की

नई दिल्ली : ‘सबका विश्वास’ नाम से शुरू की गई मुकदमेबाजी और विवादों में फंसे इनडायरेक्ट टैक्स रेवेन्यू को करदाताओं के साथ सहमति बनाकर निकालने आगे पढ़ें »

Ikbal Ansari

अयोध्या फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन से हिस्सा देने की मांग की

maharashtra

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

raut

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे शरद पवार

ljp

एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

modi

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आज ब्राजील रवाना होंगे प्रधानमंत्री

bangladesh

बांग्लादेश में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Sharad Pawar

कांग्रेस और एनसीपी के साथ मीटिंग पर पवार ने कहा-किसने कहा? मुझे नहीं पता

ajit

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट : अजीत पवार बोले- इतने कम वक्त में समर्थन की चिट्ठी नहीं दे पाएंगे

ऊपर