लंदन : ब्लेनहिम पैलेस से चोरी हुआ 18 कैरेट सोने से बना टॉयलेट

gold

लंदन : ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में ब्लेनहिम पैलेस से 18 कैरेट सोने से बना टॉयलेट चोरी हो गया। बताया जा रहा है कि इसे एक कला प्रदर्शनी से चोरों के एक गिरोह ने चुराया है। टेम्स वैली पुलिस को शनिवार सुबह 4.57 बजे टॉयलेट चोरी होने की जानकारी मिली। इस घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस ने आशंका जताते हुए कहा कि चोरों ने सोने के इस टॉयलेट को चुराने के लिए 2 गाड़ियों का इस्तेमाल किया होगा।

टॉयलेट उखाड़ कर ले गए चोर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुराया गया टॉयलेट उखाड़ा कर ले जाया गया है, जिसके कारण पैलेस के फ्लोर को काफी नुकसान पहुंचा। साथ ही ब्लेनिहम पैलेस में पानी भर गया। दर्शकों के लिए यह केवल गुरुवार को खोला गया था। टेम्स वैली पुलिस को शनिवार सुबह 4.57 बजे टॉयलेट चोरी होने की जानकारी मिली। पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देकर चोर वहां से फरार हो गए। वहीं इस मामले में 66 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टॉयलेट का नाम था अमेरिका

बता दे कि ब्लेनहिम पैलेस के जिस कमरे में चर्चिल का जन्म हुआ था, उसी कमरे के पास इस टॉयलेट को लगाया गया था। जिसे इटली के कलाकार मॉरीजियो कैटेलन ने बनाया था और उनकी प्रदर्शनी ‘विक्टरी इज नॉट एन ऑप्शन’ में इस टॉयलेट को लगाया गया था। यह भी मालूम हो कि इस टॉयलेट का नाम अमेरिका रखा गया था।

ट्रम्प को उधार में मिला था ये टॉयलेट

बता दें कि सोने से बनी इस टॉयलेट को एक बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उधार भी दिया गया था। साथ ही साल 2016 में एक बार न्यूयॉर्क के गेगनहेम म्यूजिम के प्रर्दशनी में भी इसे रखा गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सड़क हादसे में बीडीओ की मौत, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया शोक

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में कार्यस्थल पर लौट रहे एक खंड विकास अधिकारी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस आगे पढ़ें »

कैबिनेट सचिव ने बंगाल में राहत अभियानों की समीक्षा की

नयी दिल्ली : कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज यहां राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर