कांगो में हुए तीन हमलों में 17 लोगों की मौत

cango

बुनिया : कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में हुए तीन जगहों पर जबरदस्त हमले हुए हैं। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई। सेना और स्थानीय पर्यवेक्षकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इनमें से दो हमले इटूरी प्रांत में हुए जिसके पीछे कोडेको मिलिशिया का हाथ था, जिस पर जून में हुए एक जनसंहार का भी आरोप है। सेना के एक प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जूल्स एनगोंगो ने बताया कि शुक्रवार को तड़के मिलिशिया लड़ाकों के हमले में तीन लोग मारे गए।

अल्बर्ट झील के तट पर बुधवार रात तीसरा हमला हुआ

स्थानीय रेडियो निदेशक डेनियल टिबासिमा ने बताया कि उन्होंने एक पादरी, एक खुफिया एजेंट और एक महिला का शव देखा। उन्होंने बताया कि एक स्थानीय दुकानदार का भी अपहरण किया गया है। अल्बर्ट झील के तट पर बुधवार रात को एक और हमला हुआ था, जिसमें नौ लोग मारे गए, जिसमें चार महिलाएं, एक युवती और चार पुरुष शामिल थे।’’

मृतकों की संख्या की पुष्टि हुई

सेना के एक प्रवक्ता ने हमलावरों के साथ मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। क्षेत्रीय सैन्य प्रवक्ता मैक हजुकाई ने बताया, ‘‘आतंकवादियों ने गुरुवार को पांच नागरिकों की हत्या कर दी थी।’’ एक राजनयिक सूत्र ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर