बुर्किना फासो में मस्जिद में हुआ हमला अब तक 16 की मौत: सुरक्षा सूत्र

Burkina Faso

औगाडौगू : सुरक्षा सूत्रों ने शनिवार को कहा कि बुर्किना फासो के अस्थिर उत्तर में एक मस्जिद पर हुए हमले में अब तक सोलह लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बन्दूकधारी विद्रोहियों ने शुक्रवार शाम को सालमोसी में बड़ी मस्जिद पर हमला कर दिया। सूत्रों ने बताया कि 13 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन ने बाद में दम तोड़ दिया। घायलों में से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है। पास के शहर गोरोम के एक निवासी ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हमले के बाद सालमोसी निवासी अपने घरों से भी निकलकर भाग गए।

विद्रोहियों ने लगभग 600 लोगों को मार दिया
सूत्रों के अनुसार, सड़क की खानों और आत्मघाती विस्फोटों के साथ गुरिल्ला हिट-एंड-रन रणनीति के अंतर्गत अब तक कुल मिलाकर, विद्रोहियों ने लगभग 600 लोगों को मार दिया है। नागरिक समाज समूहों ने 1,000 से अधिक का आंकड़ा बताया है। यहां अब तक लगभग 3,00,000 लोग अपने घरों से भाग गए हैं और लगभग 3,000 स्कूल बंद हो गए हैं। अत्यधिक ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर प्रभाव व्यापार और बाजारों को बाधित कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वायरस से सुरक्षा के ​लिए सीबीएसई की बड़ी घोषणा

नयी दिल्ली : पहले ही 10वीं 12वीं बोर्ड के छात्र को होम सेंटर (जिस स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं) पर परीक्षा देने की सहूलियत आगे पढ़ें »

आंधी-तूफान, बारिश के साथ बंगाल में आयी काल बैशाखी

कोलकाता  : आंधी-तूफान बारिश के साथ बंगाल में काल बैशाखी आ गयी है। जानकारों के मुताबिक  काली बैशाखी के शुक्रवार को आने का अनुमान लगाया आगे पढ़ें »

ऊपर