एक साथ गर्भवती हो गईं 16 नर्सें, बुरा फंसा अस्पताल

Fallback Image

वाशिंगटन ः अमेरिका के एरिजोना का एक अस्पताल बुरा फंस गया है। दरअसल, यहां कि 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं। अस्पताल को समझ नहीं आ रहा कि अब क्या किया जाए। यह अस्पताल है एरिजोना का बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर और जो 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं, वे सभी इस अस्पताल के आईसीयू यानी इंटेंसिव केयर यूनिट में काम करती हैं।

अस्पताल इसलिए परेशान

किसी अस्पताल में एक साथ कई गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी तो आम बात हो सकती है, लेकिन एक अस्पताल की इतनी सारी नर्सें एक साथ गर्भवती हो जाएं और वो भी अमेरिका जैसे देश में तो उस अस्पताल के लिए अच्छी खासी परेशानी खड़ी हो जाती है, क्योंकि वहां नर्सें आसानी से नहीं मिल पातीं। इसी कारण यह अस्पताल भी परेशान है कि जब इतनी सारी नर्सें डिलीवरी के कारण अवकाश पर चली जाएंगी तो मरीजों का क्या होगा?

फेसबुक से पता चला
यह भी मजेदार है कि इन नर्सों के बारे में एक साथ गर्भवती होने का पता तब चला जब इन्होंने मिलकर फेसबुक पर एक पेज बनाया और उस पर यह जानकारी दी। उस पेज पर इन सभी नर्सों ने अपने ग्रुप फोटो डाले, जिनमें वे अपने आने वाले बच्चों के लिए तैयारियां करती नजर आ रही हैं। एक बार अस्पताल प्रशासन को यह नर्सों का कोई मजाक लगा, लेकिन जब सबने पुष्टि की कि वे गर्भवती हैं तो अस्पताल प्रशासन की नींद उड़ गई।
अस्पताल को उठाना पड़ा यह कदम
इन सभी 16 नर्सों की डिलिवरी अक्टूबर से जनवरी के बीच होनी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन के सामने समस्या आ गई कि इतनी सारी नर्सों को एक साथ मेटरनिटी लीव कैसे दे? तब प्रशासन ने आपात कदम उठाते हुए उस दौरान के लिए वैकेंसी निकाली और अलग स्टाफ की व्यवस्था कर ली। नए नियुक्त किए गए स्टाफ की अभी ट्रेनिंग चल रही है, ताकि अक्टूबर से उसे काम पर लगाया जा सके।

अब नर्सों की मदद कर रहा अस्पताल
यही नहीं, अब अस्‍पताल इन नर्सों की कई तरह से मदद भी कर रहा है। बच्‍चों के कपड़े के अलावा आर्थ‍िक मदद भी दी है। साथ ही अस्‍पताल में उनका ख्‍याल रखने की विशेष व्‍यवस्‍था हुई है। इतना ही नहीं, अस्‍पताल ने इस मौके को प्रचार के रूप में भुनाने की भी कोश‍िश की है और इन नर्सों को एक कार्यक्रम में मीडिया के सामने पेश किया। कुछ नर्सों ने मजाक में कहा कि हमने एक साथ छुट्टी लेने का प्‍लान बनाया है।

मुख्य समाचार

कपिल के शो में फिर नजर आएंगे सुनील ग्रोवर

मुंबई : कपिल शर्मा और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की जोड़ी का जादू तो सबने देखा ही है। सुनील जल्द ही फिर से कपिल के शो आगे पढ़ें »

विजयवर्गीय ने निगमकर्मियों को बैट से पीटा

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की दंबंगई सामने आई है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने समर्थकों आगे पढ़ें »

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर शाह, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

ऊपर