एक साथ गर्भवती हो गईं 16 नर्सें, बुरा फंसा अस्पताल

वाशिंगटन ः अमेरिका के एरिजोना का एक अस्पताल बुरा फंस गया है। दरअसल, यहां कि 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं। अस्पताल को समझ नहीं आ रहा कि अब क्या किया जाए। यह अस्पताल है एरिजोना का बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर और जो 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं, वे सभी इस अस्पताल के आईसीयू यानी इंटेंसिव केयर यूनिट में काम करती हैं।

अस्पताल इसलिए परेशान

किसी अस्पताल में एक साथ कई गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी तो आम बात हो सकती है, लेकिन एक अस्पताल की इतनी सारी नर्सें एक साथ गर्भवती हो जाएं और वो भी अमेरिका जैसे देश में तो उस अस्पताल के लिए अच्छी खासी परेशानी खड़ी हो जाती है, क्योंकि वहां नर्सें आसानी से नहीं मिल पातीं। इसी कारण यह अस्पताल भी परेशान है कि जब इतनी सारी नर्सें डिलीवरी के कारण अवकाश पर चली जाएंगी तो मरीजों का क्या होगा?

फेसबुक से पता चला
यह भी मजेदार है कि इन नर्सों के बारे में एक साथ गर्भवती होने का पता तब चला जब इन्होंने मिलकर फेसबुक पर एक पेज बनाया और उस पर यह जानकारी दी। उस पेज पर इन सभी नर्सों ने अपने ग्रुप फोटो डाले, जिनमें वे अपने आने वाले बच्चों के लिए तैयारियां करती नजर आ रही हैं। एक बार अस्पताल प्रशासन को यह नर्सों का कोई मजाक लगा, लेकिन जब सबने पुष्टि की कि वे गर्भवती हैं तो अस्पताल प्रशासन की नींद उड़ गई।
अस्पताल को उठाना पड़ा यह कदम
इन सभी 16 नर्सों की डिलिवरी अक्टूबर से जनवरी के बीच होनी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन के सामने समस्या आ गई कि इतनी सारी नर्सों को एक साथ मेटरनिटी लीव कैसे दे? तब प्रशासन ने आपात कदम उठाते हुए उस दौरान के लिए वैकेंसी निकाली और अलग स्टाफ की व्यवस्था कर ली। नए नियुक्त किए गए स्टाफ की अभी ट्रेनिंग चल रही है, ताकि अक्टूबर से उसे काम पर लगाया जा सके।

अब नर्सों की मदद कर रहा अस्पताल
यही नहीं, अब अस्‍पताल इन नर्सों की कई तरह से मदद भी कर रहा है। बच्‍चों के कपड़े के अलावा आर्थ‍िक मदद भी दी है। साथ ही अस्‍पताल में उनका ख्‍याल रखने की विशेष व्‍यवस्‍था हुई है। इतना ही नहीं, अस्‍पताल ने इस मौके को प्रचार के रूप में भुनाने की भी कोश‍िश की है और इन नर्सों को एक कार्यक्रम में मीडिया के सामने पेश किया। कुछ नर्सों ने मजाक में कहा कि हमने एक साथ छुट्टी लेने का प्‍लान बनाया है।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

भारत चीन के बार्डर सड़क फोरम का बहिष्कार करेगा

भारत चीन के दूसरे क्षेत्र एवं सड़क फोरम का बहिष्कार करेगा बीजिंग : भारत ने बुधवार को चीन के दूसरे क्षेत्र एवं बार्डर सड़क (बेल्ट एंड रोड) फोरम के बहिष्कार के संकेत देते हुये कहा कि कोई देश ऐसी किसी मुहिम [Read more...]

कनाडा के सदन में पहुंचकर भारतीय मूल के जगमीत सिंह ने रचा इतिहास

ओटावाः भारतीय मूल के सिख नेता जगमीत सिंह ने कनाडा में राजनीतिक इतिहास रच दिया है। देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के पहले अश्वेत नेता ने 'हाउस ऑफ कॉमन्स' (कनाडा के संसद) के बहस में हिस्सा लिया। सोमवार को [Read more...]

मुख्य समाचार

नाका चेकिंग के दौरान विस्फोटक बरामद

कोतुलपुर इलाके में बम से भरे बैग के साथ 1 गिरफ्तार [Read more...]

देव उतरे मैदान में, शुरू किया जोरदार चुनावी प्रचार

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के घाटाल लोकसभा केंद्र से दोबारा खड़े तृणमूल प्रार्थी दीपक अधिकारी उर्फ देव चुनावी मैदान में पूरे जोश के साथ उतर गये हैं। बुधवार को डेबरा इलाके में उनकी उपस्थिति [Read more...]

ऊपर