एक साथ गर्भवती हो गईं 16 नर्सें, बुरा फंसा अस्पताल

Fallback Image

वाशिंगटन ः अमेरिका के एरिजोना का एक अस्पताल बुरा फंस गया है। दरअसल, यहां कि 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं। अस्पताल को समझ नहीं आ रहा कि अब क्या किया जाए। यह अस्पताल है एरिजोना का बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर और जो 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं, वे सभी इस अस्पताल के आईसीयू यानी इंटेंसिव केयर यूनिट में काम करती हैं।

अस्पताल इसलिए परेशान

किसी अस्पताल में एक साथ कई गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी तो आम बात हो सकती है, लेकिन एक अस्पताल की इतनी सारी नर्सें एक साथ गर्भवती हो जाएं और वो भी अमेरिका जैसे देश में तो उस अस्पताल के लिए अच्छी खासी परेशानी खड़ी हो जाती है, क्योंकि वहां नर्सें आसानी से नहीं मिल पातीं। इसी कारण यह अस्पताल भी परेशान है कि जब इतनी सारी नर्सें डिलीवरी के कारण अवकाश पर चली जाएंगी तो मरीजों का क्या होगा?

फेसबुक से पता चला
यह भी मजेदार है कि इन नर्सों के बारे में एक साथ गर्भवती होने का पता तब चला जब इन्होंने मिलकर फेसबुक पर एक पेज बनाया और उस पर यह जानकारी दी। उस पेज पर इन सभी नर्सों ने अपने ग्रुप फोटो डाले, जिनमें वे अपने आने वाले बच्चों के लिए तैयारियां करती नजर आ रही हैं। एक बार अस्पताल प्रशासन को यह नर्सों का कोई मजाक लगा, लेकिन जब सबने पुष्टि की कि वे गर्भवती हैं तो अस्पताल प्रशासन की नींद उड़ गई।
अस्पताल को उठाना पड़ा यह कदम
इन सभी 16 नर्सों की डिलिवरी अक्टूबर से जनवरी के बीच होनी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन के सामने समस्या आ गई कि इतनी सारी नर्सों को एक साथ मेटरनिटी लीव कैसे दे? तब प्रशासन ने आपात कदम उठाते हुए उस दौरान के लिए वैकेंसी निकाली और अलग स्टाफ की व्यवस्था कर ली। नए नियुक्त किए गए स्टाफ की अभी ट्रेनिंग चल रही है, ताकि अक्टूबर से उसे काम पर लगाया जा सके।

अब नर्सों की मदद कर रहा अस्पताल
यही नहीं, अब अस्‍पताल इन नर्सों की कई तरह से मदद भी कर रहा है। बच्‍चों के कपड़े के अलावा आर्थ‍िक मदद भी दी है। साथ ही अस्‍पताल में उनका ख्‍याल रखने की विशेष व्‍यवस्‍था हुई है। इतना ही नहीं, अस्‍पताल ने इस मौके को प्रचार के रूप में भुनाने की भी कोश‍िश की है और इन नर्सों को एक कार्यक्रम में मीडिया के सामने पेश किया। कुछ नर्सों ने मजाक में कहा कि हमने एक साथ छुट्टी लेने का प्‍लान बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरोप : कट मनी वापस मांगने पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म

जलपाईगुड़ीः कट मनी वापस मांगने पर एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप पंचायत सदस्य और उसके तीन समर्थकों पर है। जलपाईगुड़ी के मयनागुड़ी ब्लाॅक आगे पढ़ें »

पर्यटन के मानचित्र पर सर्वोच्च होगा दीघा : ममता

दीघा : गोवा की​ सैर करने वालों को अब दीघा में हर वह सुविधा मिलेगी जो पर्यटकों को यहां तक लाने में आकर्षित करेगा। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर