एक साथ गर्भवती हो गईं 16 नर्सें, बुरा फंसा अस्पताल

Fallback Image

वाशिंगटन ः अमेरिका के एरिजोना का एक अस्पताल बुरा फंस गया है। दरअसल, यहां कि 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं। अस्पताल को समझ नहीं आ रहा कि अब क्या किया जाए। यह अस्पताल है एरिजोना का बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर और जो 16 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं, वे सभी इस अस्पताल के आईसीयू यानी इंटेंसिव केयर यूनिट में काम करती हैं।

अस्पताल इसलिए परेशान

किसी अस्पताल में एक साथ कई गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी तो आम बात हो सकती है, लेकिन एक अस्पताल की इतनी सारी नर्सें एक साथ गर्भवती हो जाएं और वो भी अमेरिका जैसे देश में तो उस अस्पताल के लिए अच्छी खासी परेशानी खड़ी हो जाती है, क्योंकि वहां नर्सें आसानी से नहीं मिल पातीं। इसी कारण यह अस्पताल भी परेशान है कि जब इतनी सारी नर्सें डिलीवरी के कारण अवकाश पर चली जाएंगी तो मरीजों का क्या होगा?

फेसबुक से पता चला
यह भी मजेदार है कि इन नर्सों के बारे में एक साथ गर्भवती होने का पता तब चला जब इन्होंने मिलकर फेसबुक पर एक पेज बनाया और उस पर यह जानकारी दी। उस पेज पर इन सभी नर्सों ने अपने ग्रुप फोटो डाले, जिनमें वे अपने आने वाले बच्चों के लिए तैयारियां करती नजर आ रही हैं। एक बार अस्पताल प्रशासन को यह नर्सों का कोई मजाक लगा, लेकिन जब सबने पुष्टि की कि वे गर्भवती हैं तो अस्पताल प्रशासन की नींद उड़ गई।
अस्पताल को उठाना पड़ा यह कदम
इन सभी 16 नर्सों की डिलिवरी अक्टूबर से जनवरी के बीच होनी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन के सामने समस्या आ गई कि इतनी सारी नर्सों को एक साथ मेटरनिटी लीव कैसे दे? तब प्रशासन ने आपात कदम उठाते हुए उस दौरान के लिए वैकेंसी निकाली और अलग स्टाफ की व्यवस्था कर ली। नए नियुक्त किए गए स्टाफ की अभी ट्रेनिंग चल रही है, ताकि अक्टूबर से उसे काम पर लगाया जा सके।

अब नर्सों की मदद कर रहा अस्पताल
यही नहीं, अब अस्‍पताल इन नर्सों की कई तरह से मदद भी कर रहा है। बच्‍चों के कपड़े के अलावा आर्थ‍िक मदद भी दी है। साथ ही अस्‍पताल में उनका ख्‍याल रखने की विशेष व्‍यवस्‍था हुई है। इतना ही नहीं, अस्‍पताल ने इस मौके को प्रचार के रूप में भुनाने की भी कोश‍िश की है और इन नर्सों को एक कार्यक्रम में मीडिया के सामने पेश किया। कुछ नर्सों ने मजाक में कहा कि हमने एक साथ छुट्टी लेने का प्‍लान बनाया है।

मुख्य समाचार

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

ऊपर