15 साल की लड़की ने दो आतंकवादियों को किया ढेर, लिया बदला

काबुल : अफगानिस्तान के घोर प्रांत से एक किसी किशोरी की साहसिक कृत्य की खबर सामने आयी है जहां सरकार के कथित समर्थन को लेकर एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की हत्या करने वाले तालिबानी आतंकवादियों से 15 वर्षीय कमर गुल ने न केवल बदला लिया बल्कि दो आतंकवादियों को मौत के घाट भी उतार दिया।
16 जुलाई को दिया घटना को अंजाम
स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कमर ने 16 जुलाई को घटना को अंजाम दिया। कमर ने बताया कि प्रांत के तायवराह जिले में उसके सामने ही आतंकवादियों ने उसकी माता-पिता की हत्या कर दी तथा भाई को भी मार डाला। इस घटना के तुरंत बाद ही उसने इन हत्याओं का प्रतिशोध लेने की ठान ली। गत 16 जुलाई को कमर ने अपने पिता की एके47 राइफल निकाली और थोड़ी देर पहले उसके अभिभावकों की हत्या करने वाले हत्यारे तालिबानी आतंकवादियों में से दो को वहीं ढेर कर दिया जबकि एक अन्य आतंकवादी घायल हो गया।
12 वर्षीय भाई ने साथ दिया
कमर ने कहा, ‘ उन्होंने मेरी आंखों के सामने हमारे अब्बा और अम्मी की हत्या कर दी तथा मैने इसके बाद अपने अब्बा की राइफल निकाली एवं गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये और एक अन्य घायल हो गया। हमने संघर्ष जारी रखा और मेरे 12 वर्षीय भाई ने भी मेरा साथ दिया। इसके बाद हमारे रिश्तेदार भी हमारी मदद में आगे आये और सभी ने आतंकवादियों को भागने के लिए मजबूर कर दिया।’
राष्ट्रपति भवन जाएंगे भाई-बहन
अधिकारियों ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों के प्रतिशोध से बचाने के लिए स्थानीय अधिकारी कमर और उसके भाई को प्रांत की राजधानी फिरोजकोह शहर ले आये हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी के आदेश पर बहादुर बहन-भाई को जल्द ही काबुल ले जाया जाएगा जहां श्री गनी राष्ट्रपति भवन में इनसे मुलाकात करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर