पाकिस्तान में बारिश, बर्फबारी के कारण 14 लोगों की मौत, आपात स्थिति घोषित

pak

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत बलूचिस्तान के कई हिस्सों में लगातार बारिश और भारी बर्फबारी के कारण महिलाओं तथा बच्चों समेत कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए। खराब मौसम के कारण सड़क और वायु यातायात प्रभावित हुआ है और बलूचिस्तान बाकी दुनिया से पूरी तरह कट गया है। मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने कहा कि आयुक्तों और उपायुक्तों को एक हाई अलर्ट जारी किया गया है।

आपात स्थिति घोषित की गई

द न्यूज इंटरनैशनल के मुताबिक, प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने रविवार को मस्तूंग, किला अब्दुल्ला, केच, जियारत, हरनई और पिशिन जिलों में आपातकाल घोषित कर दिया। वहीं, सोमवार और मंगलवार को भी पाकिस्तान के कई इलाकों में बर्फबारी और भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। मीडिया को संबोधित करते हुए,। भारी बर्फबारी के कारण मेहतरजाई से झोब तक का राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है और कई वाहन फंसे हुए हैं।

क्वेटा में बर्फबारी ने 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

पाकिस्तानी मौसम विभाग के मुताबिक, क्वेटा में हुई बर्फबारी ने 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। विभाग के अनुसार, ‘किल्ला सैफुल्लाह में 4 फुट तक बर्फ है। यह अमूमन इस सीजन में होनेवाली औसत बर्फबारी 1.5 फुट से दोगुना है।’ सोमवार और मंगलवार को बलूचिस्तान के साथ खैबर पख्तूनख्वा, गिलटिट बालटिस्तान में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर