12 दिन में पाक ने दूसरी बार कहा- बातचीत करना चाहते हैं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में लगातार तनाव जारी है। लेकिन अब पाकिस्तान की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि भारत के साथ बातचीत करके सभी समस्याओं का समाधान निकाला जाए। इसी प्रयास के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक पाक प्रधानमंत्री भारत के साथ कश्मीर मुद्दे समेत सभी विवाद सुलझाने के लिए बातचीत करना चाहते हैं।

बता दें कि मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद से इमरान कई बार भारत के साथ बातचीत करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। लेकिन भारत ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ संभव नहीं है।

एससीओ सम्मेलन में हो सकती है बातचीत

खबरों कि मानें तो, इमरान के द्वारे लिखे इस पत्र के मिलने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के दौरान इमरान और मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है। यह सम्मेलन 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होगी। ऐसा बताया जा रहा है कि इमरान दक्षिण एशिया में शांति, सद्भावना और गरीबी से लड़ने के लिए दोनों देशों के बीच मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं।

भारतीय ने द्विपक्षीय वार्ता को नकारा

उल्लेखनीय है कि भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार एससीओ सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी और इमरान के बीच द्विपक्षीय वार्ता की खबरों को नकार चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था, ‘मेरी जहां तक जानकारी है, एससीओ सम्मेलन में मोदी और इमरान के बीच किसी प्रकार की बैठक की योजना नहीं है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर