ईरान में गैस पाइप में विस्फोट से 11 लोगों की मौत, 42 घायल

iran

तेहरान : ईरान के पश्चिमी भाग में एक शादी समारोह के दौरान गैस पाइप में विस्फोट होने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि, 42 अन्य घायल हो गए। देश के सरकारी टीवी ने शुक्रवार को बताया कि राजधानी तेहरान से करीब 450 किलोमीटर दूर कुर्द बहुल शहर सकेज में विस्फोट में मारे जाने वालों में पांच बच्चे और पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

पाइप में रिसाव होने से यह घटना हुई

टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि शादी हॉल के भीतर हीटर से जुड़ी पाइप में रिसाव होने से यह घटना हुई। घायलों में तीन की स्थिति गंभीर बतायी गयी है। सरकार ने पश्चिमी कुर्दिस्तान प्रांत में एक दिन के सार्वजनिक शोक की घोषणा की है।

सुविधाओं के अभाव में इस तरह की घटनाएं आम

गौरतलब है कि पुराने पड़ चुके उपकरणों और आपात सेवाओं की समुचित सुविधाओं के अभाव में ईरान में इस तरह की घटनाएं होती रहती है। वर्ष 2005 में मध्य तेहरान में एक मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान आग लगने से 59 लोगों की मौत हो गयी थी और करीब 250 लोग घायल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर