सेना के खिलाफ रिपोर्टिंग के कारण पाकिस्तान में जियो टीवी पर रोक

इस्लामाबाद : सेना और सिविल संस्थाओं के बीच जारी रस्साकशी के चलते मशहूर पाकिस्तानी चैनल जियो चैनल प्रसारण रोक दिया गया हैं। कहा जा रहा है कि यह चैनल मिलिट्री नेतृत्व के खिलाफ जा रहा था और इसीलिए यह कदम उठाया गया। जियो चैनल को पाकिस्तान के कुछ इलाकों में प्रतिबंधित कर दिया गया है। जियो चैनल के इस ब्लैकआउट के पीछे किसका हाथ है, यह तो किसी ने नहीं बताया, लेकिन पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी या सूचना मंत्रालय ने इसका प्रसारण नहीं रोका है। वहीं जियो के एग्जिक्युटिव चीफ मीर इब्राहिम रहमान ने किसी पर इल्जाम लगाए बिना कहा कि देश के 80 प्रतिशत हिस्से में चैनल का प्रसारण रोक दिया गया हैं। उल्लेखनीय है कि सबसे पहला ब्लैकआउट मार्च के पहले हफ्ते में हुआ था, जब जियो चैनल पाक के छावनी क्षेत्रों में ऑफ एयर हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूज से लेकर मनोरंजन और स्पोर्ट्स तक, जियो के सभी चैनल पूरे पाकिस्तान में ब्लॉक कर दिया गया हैं। एक वक्त था जब इस चैनल को पाकिस्तान और उसकी सेना का सबसे करीबी माना जाता था, लेकिन कहा जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में जियो चैनल सेना के विरुद्ध जा रहा था और आलोचनात्मक टिप्पणी कर रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

त्रिरुमला : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रविवार 17 नवंबर यानी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ आगे पढ़ें »

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

नई दिल्ली : सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स के डाटा से बड़ी कमाई कर रही है। सोशल मीडिया साइट के लिए आपकी सूचनाएं किसी आगे पढ़ें »

ऊपर