सुषमा के बयान पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- भारत स्वीकारे 2016 में नहीं हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक

इस्लामाबाद : भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बालाकोट हमले में किसी आम नागरिक या जवान की मौत नहीं होने संबंधी बयान के बाद पाकिस्तानी सेना ने पलटवार करते हुये कहा है कि भारत को भी स्वीकार करना चाहिये कि 2016 में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी। साथ ही यह भी कहा कि नयी दिल्ली को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने का अपना दावा भी वापस ले लेना चाहिए।

ट्वीट किया देर आए दुरुस्त आए
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गुरुवार को एक ट्वीट किया, ‘‘उम्मीद है कि अन्य झूठे भारतीय दावों को भी वापस लिया जाएगा, मसलन सर्जिकल हमला 2016, पीएएफ द्वारा भारतीय वायु सेना के दो विमानों को मार गिराए जाने से इनकार और एफ16 संबंधी दावा। देर आए दुरुस्त आए।’’ पाकिस्तान ने इस बात से इनकार किया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने बालाकोट में आतंकवादियों पर हमला किया था।
आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया
स्वराज ने अहमदाबाद में भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय सेना को अभियान में पूरी छूट दी गई थी लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से यह बताया गया था कि किसी पाकिस्तानी आम नागरिक की मौत नहीं होनी चाहिए और पाकिस्तानी सेना को कोई खरोंच नहीं आनी चाहिए। स्वराज ने कहा था, ‘‘पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है।’’
उन्होंने कहा था कि सेना से कहा गया था कि केवल जैश- ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाए जिसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के ट्वीट से कुछ घंटों पहले स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में फरवरी में एक आतंकवादी शिविर पर किए गए हवाई हमले में कोई पाकिस्तानी जवान या आम नागरिक नहीं मारा गया।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर