सीरिया में बिगड़ते जा रहे हैं हालात, बमबारी में 28 लोंगों की मौत

सीरियाः सीरिया में हालात और ज्यादा भयावह रूप ले रहा है। आतंकी ठिकानों को खत्म करने की कोशिश में रूस और सीरियाई सेना लगातार इलाकों में बमबारी कर रही है। शुक्रवार को रूस और सेना की संयुक्त कार्रवाई में 28 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये बमबारी सीरिया के उत्तर-पश्चिमी इलाके में की गई है। इससे पहले मंगलवार को भी ऐसी ही एक घटना में 25 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था।

आतंकी समूहों पर हमला

जानकारी के अनुसार सीरिया के कुछ इलाकों में अल-कायदा के आतंकियों ने अपनी पैठ जमा रखी है जिसको खत्म करने की कोशिश की जा रही है। आये दिन इन इलाकों पर बम बरसाए जाते हैैं ताकि आतंक की जड़ को पूरी तरह नष्ट किया जा सके। अप्रैल महीने के अंत से ही रूस ने वहां हवाई कार्रवाई को अंजाम देना शुरू कर दिया था। हालांकी तुर्की समर्थित और अल-कायदा के समूहों का गढ़ माने जाने वाले इलाके उत्तरी हामा और दक्षिणी इदलिब प्रांत में कोई बड़ी कामयाबी अब तक हाथ नहीं लगी है।

आम जनता का जीवन अस्त-व्यस्त

लगातार चल रही बमबारी से वहां की आम जनता बेहद परेशान है और इन घटनाओं से उनका जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले सप्ताह रूसी लड़ाकू विमानों द्वारा की गई बमबारी से 30 लाख से अधिक लोगों को जान का खतरा हो गया था। बताया जा रहा है कि उस इलाके में स्कूल और मेडिकल सेंटर्स भी शामिल थे। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि विमानों ने खान शेखौं, काफर बत्तीख और भी कई गांवों को निशाना बनाया था जिसमें 12 और लोग मरे थे। रिपोर्ट के मुताबिक इन हमलों में अबतक कुल 750 से अधिक आम नागरिकों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर