साहित्य उत्सव से जुड़ी महिला का यूएई के मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप

जब तक मंत्री पद पर हैं, अबु धाबी में नहीं होगा यह आयोजन
लंदन : ब्रिटेन के हे साहित्यिक उत्सव की अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि उत्सव की निरीक्षकों में से एक ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसके बाद इस कार्यक्रम का आयोजन अब कभी अबुधाबी में नहीं होगा। महिला ने आरोप लगाया कि अबु धाबी के शाही परिवार के एक सदस्य शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया। महिला वहां साहित्यिक उत्सव की शुरूआत के काम को लेकर यूएई गयी थी। महिला ने दावा किया कि जब वे एक सुदूर द्वीप विला में मिले तो शेख ने उसका उत्पीड़न किया। यूएई के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं करता है। ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि एक महिला ने बलात्कार के आरोप की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए 3 जुलाई को संपर्क किया था और महिला का प्रारंभिक बयान लिया गया है। हे फेस्टिवल की अध्यक्ष कैरोलिन मिशेल ने कहा कि उनके सहयोगी कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़िता का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जब तक शेख अपने पद पर बने रहेंगे, यह उत्सव अबुधाबी में नहीं होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर