संयुक्त राष्ट्र रख रहा है कश्मीर की हालत पर नजर

वाशिगटनः संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर की हालत चिंताजनक है। उसके हालात पर लगातार नजर रखा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि यूएन के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं और उनसे हालात की जानकारी मिल रही है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने कश्मीर के हालात पर चिंता जताई। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा कि कश्मीर के हालात पर हमारी नजर है। संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मी वहां काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर अभी और जानकारी मिलनी बाकी है।
प्रवक्ता से न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के बारे में पूछा गया था कि कश्मीर में संचार पूरी तरह से बंद होने के कारण वहां के लोगों को चिकित्सकीय सहायता नहीं मिल पा रही है। ऐसे हालात में संयुक्त राष्ट्र जरूरतमंदों की मदद के लिए क्या करने जा रहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने और जम्मू कश्मीर और लद्दाख को 2 केन्द्रशासित प्रदेश बनाने की घोषणा केन्द्र सरकार ने 5 अगस्त को की थी। इसके बाद से कश्मीर भर में कड़ी पाबंदियां लगा दी गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर