संघर्ष विराम उल्लंघन : पाक ने भारतीय राजदूत को तलब किया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा कथित तौर पर ‘बिना किसी उकसावे’ के की गई गोलीबारी को लेकर भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त को शुक्रवार को तलब किया। इस गोलीबारी में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी। पाकिस्तान ने दावा किया कि भारतीय सैनिकों द्वारा कोट कोटेरा सेक्टर में किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में 65 वर्षीय वृद्ध महिला की गुरुवार को पीर खाना गांव में मौत हो गई थी। वक्तव्य में बताया गया कि महानिदेशक दक्षिण एशिया एवं दक्षेसी मोहम्मद फैसल ने कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया और ‘भारतीय सैनिकों द्वारा 11 जनवरी को बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी की निंदा की।’ फैसल ने दावा किया, ‘‘भारत की ओर से अप्रत्याशित संघर्ष विराम उल्लंघन में वृद्धि 2017 से जारी है जब भारतीय सैनिकों ने 1900 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर