श्रीलंका हमला मामले में 16 और संदिग्ध गिरफ्तार, हवाई क्षेत्र के अंदर ड्रोन इस्तेमाल पर प्रतिबंध

कोलंबो : श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमले को लेकर जांच और कार्रवाई का दौर जारी है। इसी सिलसिले में विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने गुरुवार सुबह 16 और संदिग्धों को गिरफ्तार किया। एक संदिग्ध पर आतंकवादी समूह से जुड़े होने का संदेह है। वहीं हवाई क्षेत्र के अंदर ड्रोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मानवरहित विमानों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में अब तक 76 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इनमें से कई को आपराधिक जांच विभाग के हवाले कर दिया गया है। वहीं श्रीलंका के नागरिक विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने एक विशेष बयान में बताया कि देश के हवाई क्षेत्र के अंदर ड्रोन और मानवरहित विमानों के इस्तेमाल पर गुरुवार से अगली सूचना आने तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्राधिकरण ने बताया कि देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुये यह निर्णय लिया गया है। उधर, श्रीलंका की संसद ने बुधवार को बिना वोटिंग के आपातकाल की घोषाणा को मंजूरी दे दी।

मालूम हो कि श्रीलंका में हुये धमाकों के बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने सोमवार रात को भी आपातकाल लागू कर दिया था। उन्होंने कहा था कि सीमित आपातकाल का मकसद केवल संदिग्धों को पकड़ना और सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसका इस्तेमाल लोगों की आजादी अथवा लोकतांत्रिक अधिकारों पर अंकुश लगाने के लिये नहीं किया जायेगा।

गौरतलब है कि श्रीलंका में गत रविवार को हुये सिलसिलेवार बम धमाकों के कारण अब तक 359 लोगों की मौत हुई है और 500 से अधिक घायल हो गये हैं। मृतकों में 34 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर