श्रीलंका सिलसिलेवार विस्फोट: मृतकों की संख्या बढ़कर 359 हुई

कोलंबोः श्रीलंका में गत रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई है। श्रीलंका के रक्षा मंत्री रुवान विजयवर्दने का कहना है कि मृतकों में 39 विदेशी भी शामिल हैं। विदेशियों में 17 की पहचान कर ली गई है और इनके शवों को परिवारों को सौंप दिया गया है। जांच अभी भी जारी है।

वहीं पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया क‌ि तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने बताया की मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है। वहीं हमले में 500 लोग घायल हो गये हैं।

बता दें कि आतंकी हमले के करीब 56 घंटे बाद इस्लामिक स्टेट ने द्वीप राष्ट्र में हुए इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली और हमलों को अंजाम देने वाले आत्मघातियों की पहचान भी की है। ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए हमलों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था। आतंकी संगठन ने सभी आठों हमलावरों का वीडियो जारी किया। जिसमें हमलावर बगदादी की कसम खाकर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमलों का बदला लेने की बात कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से अधिक गिरा, निफ्टी 11,000 अंक से नीचे आया

मुंबई : वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक तथा एचडीएफसी के शेयरों आगे पढ़ें »

दिग्विजय की मोदी से अपील-बदलें राममंदिर कार्यक्रम की तिथि, बताई ये वजह

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उत्तर आगे पढ़ें »

ऊपर