श्रीलंका में सामुदायिक हिंसा के बाद चार शहरों में फिर लगा कर्फ्यू

कोलंबोः श्रीलंका में हुए सामुदायिक हिंसा के बाद उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के चार शहरों में कर्फ्यू हटाने के कुछ घंटों बाद ही इसे फिर से लागू कर दिया। श्रीलंकाई अधिकारी ने बताया की ‘कुलियापिटिया, हेटिपोला, बिंगिरिया और डूमलसूरिया में सोमवार सुबह छह बजे कर्फ्यू हटाया गया था।’ ‘लेकिन हेटिपोला में दोपहर को सामुदायिक हिंसा के बाद मंगलवार सुबह चार बजे तक के लिए कुलियापिटिया, हेटिपोला, बिंगिरिया और डूमलसूरिया में कर्फ्यू फिर से लगा दिया गया।’

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका सरकार ने देश में अल्पसंख्यक मुसलमानों और बहुसंख्यक सिंहली समुदायों के बीच हिंसा की घटनाओं के बाद सोशल मीडिया पर भी फिर से प्रतिबंध लगा दिया था। फेसबुक और व्हाट्सएप पर प्रतिबंध से एक दिन पहले श्रीलंकाई पुलिस ने रविवार को देश के पश्चिम तटीय शहर चिलाऊ में भीड़ द्वारा एक मस्जिद और मुस्लिमों की कुछ दुकानों पर हमला किए जाने के बाद तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया था।

उल्लेखनीय है कि देश में 21 अप्रैल को तीन गिरजाघरों और तीन लक्जरी होटलों में हुए आत्मघाती हमलों में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इन हमलों के बाद से देश में हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं।


शेयर करें

मुख्य समाचार

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

नयी दिल्‍ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से आगे पढ़ें »

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

नई दिल्ली : देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स ने भारतीय बैंकिंग सिस्टम के लिए अपने अनुमान को स्थिर से बदल आगे पढ़ें »

ऊपर