श्रीलंका में चीनी नागरिकों को वीजा देने पर रोक

कोलंबोः कोरोनावायरस के कहर के चलते अब श्रीलंका की सरकार ने चीनी नागरिकों को आगमन वीजा देने पर रोक लगा दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ सुदत सुरावीरा ने सोमवार को कहा कि उनके देश में 40 साल की एक चीनी महिला वायरस से संक्रमित पाई गई। उन्होंने बताया, ‘‘हवाई अड्डे से बाहर निकलते समय महिला की वायरस संक्रमण की जांच की गई थी। उन्हें संक्रामक रोगों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ इसके बाद यह कदम उठाया गया।

पाकिस्तान के 500 छात्र फंसे
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घातक कोरोना वायरस से निपटने के वास्ते उच्चस्तरीय अंतर मंत्रालयी बैठक करने का निर्देश दिया है। एक अखबार के अनुसार चीन में हुबेई प्रांत के वुहान शहर में रह रहे 500 पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए है, जो सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अब तक तीन चीनी नागरिकों में संदिग्ध संक्रमण के मामले सामने आए हैं, लेकिन इनमें से किसी में इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

जर्मनी में पहले मामले की पुष्टि हुई
जर्मनी के दक्षिणी बेयर्न क्षेत्र में स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश में घातक कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की है। चीन में वायरस ने कुछ ही हफ्तों में बड़ी संख्या में लोगों की जान ले ली और करीब चार हजार लोग इससे संक्रमित पाए गए, जबकि एक दर्जन से अधिक अन्य देशों में इन मामलों की पहचान की गई है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘स्टार्नबर्ग क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोनो वायरस से संक्रमित पाया गया है।’’ उन्होंने बताया कि मरीज को एक अलग वार्ड में निगरानी में रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर