श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी, ईस्टर धमाकों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

कोलंबो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे के दूसरे दिन श्रीलंका पहुंचे। मोदी शनिवार को मालदीव की यात्रा के बाद यहां पहुंचे हैं। यहां श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कोलंबो हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने यहां पहुंचने के बाद ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाकों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। अब मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना के साथ खाना खाएंगे और द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। मोदी यहां विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे और तमिल राष्ट्रीय गठबंधन के नेताओं से भी मिलेंगे। बता दें कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद पहली बार कोई विदेशी नेता यहां पहुंचा है।
श्रीलंका के बाद तिरुपति पहुंचेंगे मोदी
श्रीलंका में राष्ट्रपति और अन्य नेताओं से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के तिरुपति जाएंगे। यहां वे एक रैली को संबोधित करेंगे और इसके बाद भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा करेंगे। इस दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।
पड़ोसी को प्राथमिकता
प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा साफ तौर पर बताती है कि प्रधानमंत्री अपने पड़ोसी देशों को कितनी प्राथमिकता देते हैं। वह पहले भी कह चुके हैं कि मालदीव और श्रीलंका की उनकी यात्रा दिखाती है कि भारत के लिए ‘पड़ोसी को प्राथमिकता’ की नीति कितनी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा था कि इससे दोनों देशों के साथ हमारे रिश्तें मजबूत होंगे।
यहां उल्लेखनीय है कि मोदी ने इस बार अपने शपथग्रहण समारोह में भी बिम्सटेक देशों के प्रमुखों को बुलाया था, जिसमें श्रीलंका और मालदीव भी शामिल थे।
शेयर करें

मुख्य समाचार

pv-sindhu

विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली प्रथम भारतीय महिला बनी सिंधु

नई दिल्ली : भारत की प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु रविवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को आगे पढ़ें »

abhay deol

फिल्म ‘जंगल क्राय’ में रियल हीरोज को किया गया कास्ट

मुंबई : लंबे समय से बड़े पर्दे से ओझल रहने वाले अभय देओल जल्द ही रग्बी खेल पर आधारित फिल्म ‘जंगल क्राय’ से वापसी करने आगे पढ़ें »

ऊपर