शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, 7 की मौत, 2 कोमा में पहुंचे

मॉस्को : कोरोना वायरस से पूरे विश्व में करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। गौरतलब है कि अब तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन नहीं आई है। वैज्ञानिकों का दावा है कि बार-बार अपने हाथ सैनिटाइज और मुंह पर मास्क लगाने से वायरस से बहुत हद तक बचा जा सकता है। ऐसे में लोगों के बीच हैंड सैनिटाइजर और मास्क को लेकर पहले से जागरूकता आई है और लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं।

लेकिन दुनिया में कुछ अजीबो-गरीब लोग भी मौजूद हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि हैंड सैनिटाइजर में अल्कोहल की मात्रा रहती है। रूस में एक पार्टी के दौरान लोगों ने शराब खत्म होने के बाद अपनी तलब बुझाने के लिए सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया। पार्टीमें मौजूद लगभग 9 लोगों ने सैनिटाइजर ही पी लिया। लेकिन ये करना उन लोगों पर भारी पड़ गया। हैंड सैनिटाइजर पीने वाले 7 लोगों की मौत हो गई जबकि, 2 लोग कोमा में चले गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

69 प्रतिशत था मेथनॉल

जानकारी के मुताबिक, रूस के पश्चिमी भाग में स्थित तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में एक पार्टी चल रही थी। इस दौरान पार्टी में शामिल 9 लोग जिन्होंने हैंड सैनिटाइजर पिया, उसमें 69 प्रतिशत तक मेथनॉल था। हैंड सैनिटाइजर पीने के बाद लोगों की पॉइजनिंग की वजह से मौत हो गई।

हैंड सैनिटाइजर पीकर जाने वाले पहले तीन पीड़ितों में एक 41 वर्षीय महिला और 27 और 59 साल की उम्र के दो पुरुष थे। वहीं, 6 लोगों को याकूतिया में एक अन्य जगह पर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां शुक्रवार को तीन और लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि शानिवार को एक और व्यक्ति की मौत की खबर है।

बताते चलें कि रूस में अब तक कोरोना वायरस के कुल 20,64,748 केस सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रविवार को रूस में एक दिन में कोरोना के 24,822 नए मामले मिले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर