पाकिस्तानः प्रतिबंधित संगठनों के 100 से अधिक लोग हिरासत में

इस्लामाबादः पुलवामा आतंकी हमले और भारत की एयर स्ट्राइक के बाद सहमे पाकिस्तान सरकार ने आतंक के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। पाक सरकार ने गुरुवार को बताया कि 182 मदरसों को नियंत्रण में लिया गया है। इसके अलावा 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह सभी लोग प्रतिबंधित संगठनों से ताल्लुक रखते हैं।
यह कार्रवाई लंबी योजना का हिस्सा
मंत्रालय ने बताया कानून-व्यवस्था बनाए रखने वाली एजेंसियों के द्वारा 121 लोगों को हिरासत में लिया गया। मंत्रालय के अनुसार प्रतिबंधित संगठनों के अलग-अलग लोगों, समूहों को भी नियंत्रण में लिया गया है। इनमें 34 स्कूल, 163 डिस्पेंसरी, 184 एंबुलेंस, पांच अस्पताल और प्रतिबंधित संगठनों के आठ दफ्तर भी शामिल हैं। पाक सरकार के आंतरिक मंत्रालय के बयान में कहा गया कि आतंकी गतिविधियों के खिलाफ हमारी यह कार्रवाई लंबी योजना का हिस्सा है। यह कदम भारत सरकार की नाराजगी के कारण नहीं उठाया गया है।
मदरसों के खिलाफ कदम उठाना एक कठिन मामला
बयान के मुताबिक, नई दिल्ली की ओर से कहा गया था कि पाकिस्तान की धरती पर चल रही आतंकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में वहां की सरकार असमर्थ है। पाकिस्तान में मदरसों के खिलाफ कदम उठाना एक कठिन मामला है, क्योंकि लाखों गरीब बच्चों के लिए शिक्षा का एकमात्र जरिया यही हैं। प्रतिबंधित संगठन जैसे जैश-ए-मोहम्मद, जमाद-उद-दावा के द्वारा भी पाकिस्तान में कई मदरसों को चलाने का दावा किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर