अजूबा : दो पुरुष से एक साथ गर्भवती हुई महिला

चीन : एक महिला के जीवन के लिए गर्भावस्‍था बहुत ही मनोहर और खूबसूरत पल होता है। लेकिन कभी ऐसा भी देखा या सुना जाता है की जब किसी महिला या दंपति को अपने गर्भ में जुड़वा यानि की ट्विन्स बच्चों की चाह भी होती है। आज हम भी एक ऐसे ही किस्से की बात करने जा रहे हैं जो अपने आप में एक अजूबा हैं। यहां एक महिला को भी जुड़वा बच्चे पैदा हुए। इस जुड़वा बच्चे को लेकर दोनों पति-पत्नी खुश थे। हालांकि दंपति ने इस तरह की कोई योजना नहीं बनाई थी। लेकिन मामला तब बिगड़ गया जब प्रसव परान्त दोनों की बच्चों की शक्ल अलग-अलग दिखी। महिला के पति को एक बच्चे के रूप को देखकर अजीब लगा। इसके बाद महिला के बच्चों का डीएनए टेस्ट किया गया। डीएनए टेस्ट की वजह से ही महिला ने सच्चाई सामने रख दी। उसने स्वीकार किया कि वह किसी और पुरुष के साथ सोई थी। हालांकि, सच्चाई जानने से पहले महिला का पति बार-बार सवाल कर रहा था। बता दें कि अलग-अलग पुरुष से एक ही साथ प्रेग्नेंट होने की घटना बहुत ही रेयर होती है।
डीएनए टेस्ट पता चला कि दोनों बच्चों का बाप अलग-अलग है
यह मामला चीन के जिआमेन शहर का है। जब कपल बच्चों के जन्म का रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे तब पूरी कहानी का खुलासा हुआ। जन्म के रजिस्ट्रेशन को पूरा करने के लिए कपल से पैटरनिटी टेस्ट करने को कहा गया था। डीएनए टेस्ट से खुलासा हुआ कि महिला के दोनों बच्चों का बाप अलग-अलग है। फुजिआन झेन्गतई फॉरेंसिक आइडेंटिफिकेशन सेंटर के डायरेक्टर ने बताया कि डीएनए रिजल्ट से पता चला कि एक बच्चे का अपने पिता से बायोलॉजिकल रिलेशनशिप स्थापित नहीं हुआ। डायरेक्टर ने कहा कि डीएनए रिजल्ट आने के बाद पति काफी गुस्से में था और पत्नी से सच जानना चाह रहा था। शुरुआत में पत्नी ने किसी अफेयर होने से इनकार कर दिया और पति पर ही झूठे रिपोर्ट के लिए आरोप लगाने लगी। लेकिन पति ने पत्नी से और पूछताछ की। इसके बाद उसने स्वीकार किया कि वह किसी और के साथ सोई थी। पत्नी ने बताया कि वह वन नाइट स्टेंड की थी। पिता ने कहा कि वह अपने बच्चे की परवरिश करना चहता है, लेकिन दूसरे के बच्चे की नहीं। बता दें कि एक दिन के भीतर ही दूसरे पुरुष से संबंध बनाने पर दूसरे गर्भ का ठहरना संभव हो सकता है। लेकिन इस तरह 2 गर्भ का ठहरना अपवादस्वरुप ही होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर