पत्नी के करिअर के लिए मंत्री का पद छोड़ा

ओस्लो : नॉर्वे के परिवहन मंत्री केतिल सोलविक ओल्सन ने अपने एक फैसले की जानकारी एक पोस्ट के जरिए फेसबुक पर दी। उन्होंने बताया कि अपनी पत्नी के करिअर की खातिर उन्होंने मंत्री पद छोड़ने का फैसला किया है। ओल्सन की पत्नी ने एक साल के लिए अमेरिका में बच्चों के अस्पताल में नौकरी स्वीकार कर ली है। नॉर्वे में सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस फैसले को सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। दुनिया भर में लैंगिक समानता की दिशा में मंत्री के इस कदम की काफी तारीफ हो रही है। ओल्सन ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मैंने नॉर्वे के मंत्री के तौर पर काम किया और यह अनुभव मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर शानदार रहा है। मैं पूरी जिंदगी मंत्री के तौर पर काम करते रहना चाहता हूं। इस वक्त एक जीवनसाथी के तौर पर मुझे पत्नी टोन सोल्विक-ओल्सन को करियर में आगे बढ़ने के लिए उनका साथ निभाना है।’ लैंगिक समानता के मामले में नॉर्वे दुनियाभर में दूसरे नंबर पर आता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर