रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में अच्छे नतीजे आये है और इससे सीरिया में आतंरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने को बल मिला है। पुतिन ने दुशाम्बे में एशिया में वार्ता और विश्वास बहाली से संबंधित सम्मेलन में कहा,‘‘ अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, ईरान और तुर्की के बीच सहयोग के अच्छे नतीजे आये हैं। सीरियाई संवैधानिक समिति और सीरियाई आंतरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने में हम लोगों ने मिलकर सहयोग किया है। सीरिया में हालात सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द राजनीतिक सुधार की तैयारियां करना काफी अहम है।’’ पुतिन ने कहा कि रूस की सहभागिता से सीरिया की अधिकतर सीमा वहां की वैधानिक सरकार के नियंत्रण में आ गई है। इसके साथ ही देश में शांतिपूर्ण जीवन के लिए उचित माहौल और शरणार्थियों और आंतरिक विस्थापितों को घर वापसी में मदद मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर