रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में अच्छे नतीजे आये है और इससे सीरिया में आतंरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने को बल मिला है। पुतिन ने दुशाम्बे में एशिया में वार्ता और विश्वास बहाली से संबंधित सम्मेलन में कहा,‘‘ अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, ईरान और तुर्की के बीच सहयोग के अच्छे नतीजे आये हैं। सीरियाई संवैधानिक समिति और सीरियाई आंतरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने में हम लोगों ने मिलकर सहयोग किया है। सीरिया में हालात सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द राजनीतिक सुधार की तैयारियां करना काफी अहम है।’’ पुतिन ने कहा कि रूस की सहभागिता से सीरिया की अधिकतर सीमा वहां की वैधानिक सरकार के नियंत्रण में आ गई है। इसके साथ ही देश में शांतिपूर्ण जीवन के लिए उचित माहौल और शरणार्थियों और आंतरिक विस्थापितों को घर वापसी में मदद मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 : देश में एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले, 861 मरीजों की मौत

नई दिल्ली : भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमण के कुल मामले 21 आगे पढ़ें »

राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, 101 रक्षा उत्‍पादों के आयात पर लगेगी रोक

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को रक्षा क्षेत्र से जुड़े कुछ अहम ऐलान करते हुए बताया कि रक्षा मंत्रालय 'आत्मनिर्भर भारत' आगे पढ़ें »

ऊपर