रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में अच्छे नतीजे आये है और इससे सीरिया में आतंरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने को बल मिला है। पुतिन ने दुशाम्बे में एशिया में वार्ता और विश्वास बहाली से संबंधित सम्मेलन में कहा,‘‘ अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, ईरान और तुर्की के बीच सहयोग के अच्छे नतीजे आये हैं। सीरियाई संवैधानिक समिति और सीरियाई आंतरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने में हम लोगों ने मिलकर सहयोग किया है। सीरिया में हालात सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द राजनीतिक सुधार की तैयारियां करना काफी अहम है।’’ पुतिन ने कहा कि रूस की सहभागिता से सीरिया की अधिकतर सीमा वहां की वैधानिक सरकार के नियंत्रण में आ गई है। इसके साथ ही देश में शांतिपूर्ण जीवन के लिए उचित माहौल और शरणार्थियों और आंतरिक विस्थापितों को घर वापसी में मदद मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर