रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में अच्छे नतीजे आये है और इससे सीरिया में आतंरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने को बल मिला है। पुतिन ने दुशाम्बे में एशिया में वार्ता और विश्वास बहाली से संबंधित सम्मेलन में कहा,‘‘ अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, ईरान और तुर्की के बीच सहयोग के अच्छे नतीजे आये हैं। सीरियाई संवैधानिक समिति और सीरियाई आंतरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने में हम लोगों ने मिलकर सहयोग किया है। सीरिया में हालात सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द राजनीतिक सुधार की तैयारियां करना काफी अहम है।’’ पुतिन ने कहा कि रूस की सहभागिता से सीरिया की अधिकतर सीमा वहां की वैधानिक सरकार के नियंत्रण में आ गई है। इसके साथ ही देश में शांतिपूर्ण जीवन के लिए उचित माहौल और शरणार्थियों और आंतरिक विस्थापितों को घर वापसी में मदद मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस स्टेशन के बाहर बांटी बीफ करी, गरमाई सियासत

कोझिकोड (केरल) : केरल में राजनीति गरमाती दिख रही है। यहां पुलिस प्रशिक्षुओं के खाने के मेन्यू से बीफ हटाने की खबरों के बीच कांग्रेस आगे पढ़ें »

शेल ने परिपक्व स्टार्ट-अप्स के लिए स्केल ट्रैक किया लॉन्च

नई दिल्ली : शेल ने अपने फ्लैगशिप स्टार्ट-अप इंक्यूबेशन प्रोग्राम – एम 4 प्रोग्राम के अंतर्गत स्केल ट्रैक लाॅन्च करने की घोषणा की है, स्केल आगे पढ़ें »

ऊपर