रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में अच्छे नतीजे आये है और इससे सीरिया में आतंरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने को बल मिला है। पुतिन ने दुशाम्बे में एशिया में वार्ता और विश्वास बहाली से संबंधित सम्मेलन में कहा,‘‘ अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, ईरान और तुर्की के बीच सहयोग के अच्छे नतीजे आये हैं। सीरियाई संवैधानिक समिति और सीरियाई आंतरिक प्रक्रिया को बढ़ावा देने में हम लोगों ने मिलकर सहयोग किया है। सीरिया में हालात सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द राजनीतिक सुधार की तैयारियां करना काफी अहम है।’’ पुतिन ने कहा कि रूस की सहभागिता से सीरिया की अधिकतर सीमा वहां की वैधानिक सरकार के नियंत्रण में आ गई है। इसके साथ ही देश में शांतिपूर्ण जीवन के लिए उचित माहौल और शरणार्थियों और आंतरिक विस्थापितों को घर वापसी में मदद मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हवाई यात्राओं में आने लगी गति : मुम्बई से कोलकाता की आज की सभी टिकटें बुक

एयरपोर्ट पर ही टाइम बिताने को हैं मजबूर कोलकाता वासी, 60 उड़ानें हुईं संचालित नेहा सिंह,कोलकाता : लॉकडाउन में अनलॉक वन के तहत सोमवार को कोलकाता आगे पढ़ें »

जल्द नहीं उतरीं निजी बसें तो समस्या होगी विकराल

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः निजी बसें अब भी सड़कों से नदादर हैं। ऐसे में जल्द यदि सभी निजी बसें नहीं उतरीं तो समस्या विकराल हो सकती है। आगे पढ़ें »

ऊपर