राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार की सूचना विदेश से लेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने अतरंगी स्‍वभाव और फैसलों के लिए जाने जाते हैं। ट्रंप फिर एक बार अपनी टिप्पणी को लेकर चर्चा में हैं। 2020 में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप ने कहा कि अपने विपक्षी उम्मीदवार की सूचना वह किसी और देश से लेना चाहेंगे। 2016 के चुनाव में जीत के बाद ट्रंप कई वर्षों तक रूस से मदद की बात को नकारते रहे और अब अपने ही बयान से पलट रहे हैं। इससे उनकी मौकापरस्ती भी झलकती है। चुनाव के समय में उन्हें विदेशी मदद लेने में कोई हर्ज नहीं। पिछले चुनावों में विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर ने ट्रंप की टीम के रूस से संपर्क करने का नतीजा संभावित गठजोड़ और न्याय से खिलवाड़ को लेकर जांच किए जाने के रूप में निकला था। एक साक्षात्कार में ट्रंप ने रूस या चीन जैसे देशों से उम्मीदवार की सूचना पेशकश के मामले में कहा कि ‘‘मेरा मानना है कि शायद आप सुनना चाहेंगे…सुनने में कुछ भी गलत नहीं है।’’इसको उन्होंने विदेशी हस्तकक्षेप मानने से भी इनकार किया और कहा,‘‘यह कोई हस्तक्षेप नहीं है, उनके पास सूचना है तो मेरा मानना है कि मैं इसे लूंगा।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर