राष्ट्रपति चुनाव के दौरान श्रीलंका में मुस्‍लिम मतदाताओं से भरी बस पर हुई गोलीबारी

Sri Lanka election

कोलंबो : श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है। इस बीच कड़ी सुरक्षा के बावजूद शनिवार सुबह अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने मन्नार जिले में मुस्लिम मतदाताओं से भरी दो बसों पर गोलीबारी कर दी। हालांकि इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। बताया गया है कि मुस्लिम वोटरों को श्रीलंका के तटीय शहर पुत्तलम से मन्नार ले जाया जा रहा था। ईस्टर में चर्चों पर हुए हमले के बाद यह देश में पहला बड़ा चुनाव है।

कोई यात्री घायल नहीं

स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, “अज्ञात हमलावरों के इस समूह द्वारा पहले बस पर पत्थरबाजी की गयी जिससे बस क्षतिग्रस्त हो गयी। इसके बाद उन्होंने पीछे से दूसरी बस पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी।” हालांकि हमले में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है।

पुलिस पहुंचने से पहले हमलावर हुए फरार

सूत्रों ने जानकारी दी कि हमलावरों का समूह घटनास्‍थ्‍ाल से मौका पाते ही फरार हो गए। तब तक वहां पुलिसकर्मी नहीं पहुंच पाए थे। वहीं मतदाताओं को सुरक्षित तौर पर मतदान केंद्रों तक पहुंचा दिया गया है। इस मामले में फिलहाल किसी भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। घटना की जांच में पुलिस जुट गई है।

इस बार 35 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए शनिवार को देशभर में मतदान जारी है। इसमें मुख्य रूप से सत्तारूढ़ न्यू डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफ) के साजित प्रेमदासा और श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (एसएलपीपी)के गोतबाया राजपक्षे के बीच मुकाबला है। 12,845 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। श्रीलंका के इतिहास में अब तक का यह सबसे महंगा चुनाव बताया जा रहा है। इस चुनाव के लिए करीब 300 करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना बताई गई है। इसमें पहली बार 26 इंच का बैलेट पेपर और बड़े बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। इस बार रिकॉर्ड 35 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और करीब 1.6 करोड़ श्रीलंकाई अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

राजपक्षे और प्रेमदासा के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवार मार्क्‍सवादी जनत विमुक्ति पेरमुना (जेवीपी) या पीपल्स लिबरेशन फ्रंट के अनुरा कुमारा डिसेनायका और नेशनल पीपल्स मूवमेंट (एनपीएम) के महेश सेनानायके हैं, जो सेना में 36 साल सेवा देने के बाद अगस्त 2019 में सेवानिवृत्त हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर