रहस्यमय तरीके से 9 साल पहले गायब हो गया था जहाज, अब आया सामने

Fallback Image

नई दिल्लीः हिंद महासागर में इंडोनेशिया का एक जहाज 9 साल पहले रहस्यमय तरीके से गायब हो गया था, लेकिन अब वह पिछले हफ्ते म्यांमार के पास दिखा। लेकिन इसमें कोई चालक दल का सदस्य नहीं था। दुनियाभर में इस जहाज को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।
म्यामांर समुद्र तट के पास ‘सैम रताउलांगी पीबी 1600’ जहाज जंग लगे हुए हालत में मिला था। मालवाहक जहाज पर ना तो चालक दल का कोई सदस्य दिखा और कोई ना ही कोई सामान। इस पर इंडोनेशिया का झंडा लगा हुआ था। इस जहाज के ट्रांसपोर्टर ने आखिरी बार 2009 में ताईवान के पास अपनी मौजूदगी होने की खबर दी थी। म्यामांर के समुद्री जल में लावारिस जहाज नजर आने की यह पहली घटना है। म्यामांर की वाणिज्यिक राजधानी के तट से करीब 11 किलोमीटर दूर मर्तबान की खाड़ी में सबसे पहले मछुआरों को यह जहाज नजर आया। यांगून पुलिस ने कहा कि अधिकारी एवं नौसैनिक रविवार को जहाज पर गये थे ताकि उसके बारे में और जानकारी मिल सके। यह जहाज 2001 में बना था।



शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर