यूक्रेन में हेलिकॉप्टर क्रैश : होम मिनिस्टर और 2 बच्चों समेत 18 की मौत

कीवः यूक्रेन की राजधानी कीव में बुधवार को हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर क्रैश छोटे बच्चों की देखरेख करने वाले सेंटर और स्कूल (किंडरगार्टन) के पास हुआ। हादसे में 2 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। इनमें होम मिनिस्टर डेनिस मोनास्टिरस्की भी शामिल हैं। हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी 9 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 9 लोग जो मारे गए हैं उनमें दो बच्चे हैं। ये किंडरगार्टन में मौजूद थे। बाकी इसी किंडरगार्टन के कर्मचारी हैं। कुल 22 लोग घायल हैं और इनमें 10 बच्चे हैं। हादसे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। किंडरगार्टन में आग लग गई। कीव के गवर्नर ओलिसिए कुलेबा ने अपने टेलिग्राम चैनल पर कहा- हादसा किंडरगार्टन के करीब हुआ। इसमें बच्चे और वहां के कुछ कर्मचारियों की भी मौत हुई है। 22 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। अफसरों ने अब तक ये नहीं बताया है कि हेलिकॉप्टर कौन सा था और इसके क्रैश होने की वजह क्या थी। ब्रोवेरी दरअसल एक कस्बा है। इसकी आबादी करीब एक लाख है। यह कीव के पूर्व में स्थित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शहीद मीनार के निकट पेड़ से लटकता मिला वृद्ध

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मैदान थानांतर्गत शहीद मीनार के निकट एक वृद्ध को पेड़ पर फंदे से लटकता पाया गया। मृतक का नाम छोटेलाल शाह (62) आगे पढ़ें »

बेहला में वृद्ध की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : बेहला थानांतर्गत डी.एच रोड पर एक राहगीर की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतक का नाम स्वराज पाठक (59) है। वह सरसुना आगे पढ़ें »

ऊपर