म्यांमार की जेड खदान में भूस्खलन से अब तक 113 की हुई मौत

यांगून/ बैंकांक (शिन्हुआ) :  म्यांमार के कचिन प्रांत में जेड (कीमती पत्थर) की एक खदान में गुरुवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 113 लोगों की मौत हो गयी। मंत्रालय ने स्थानीय कर्मचारियों के हवाले से बताया कि 304 मीटर ऊंची चट्टान ढह गई है। दमकल विभाग की एक विज्ञप्ति के अनुसार मानसूनी बारिश के कारण हापाकांत शहर के साते मु गांव में जेड खनन स्थल पर स्थानीय समयानुसार आठ बजे भूस्खलन हुआ।

काम करते हुए सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी भूस्खलन में दब गये

पुलिस ने बताया कि काम करते हुए सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी भूस्खलन में दब गये हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक हताहतों की संख्या का पता नहीं चला सका है। बचाव कार्य जारी है। इससे पहले दिन में हताहतों की संख्या 96 बताई गई थी। देश के दमकल विभाग ने फेसबुक पर लिखा,‘ नवीनतम जानकारी के अनुसार हापाकांत भूस्खलन में 113 लोगों की मौत हुई है। बचाव कार्य जारी है। ’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना संक्रमित मरीज

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2949 मामले आये है जबकि आगे पढ़ें »

कोविड-19 वायरस के प्रभावी लक्षण दिखन में लगते हैं आठ दिन : वैज्ञानिक

नयी दिल्ली : बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीजों से प्राप्त सैंपल्स की जांच तथा नये अध्ययनों और उनके विश्लेषण करने के उपरांत वैज्ञानिक इस आगे पढ़ें »

ऊपर