मेक्सिको के कुख्यात ड्रग माफिया चापो का बेटा गिरफ्तार

मेक्सिको सिटी : मैक्सिको के कुख्यात ड्रग माफिया जोकिन गुजमैन उर्फ एल चापो के बेटे ओविडो गुज़मैन लोपेज़ (28) को संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चापो के बेटे को सिनालोआ राज्य की राजधानी कुलियाकान शहर से गिरफ्तार किया गया है। चापो के नेतृत्ववाले सिनालोआ कार्टेल के सदस्यों ने आका के बेेेटे को हिरासत में लेने से रोकने की कोशिश की और सरकारी अभियोजकों के कार्यालय के बाहर गोलीबारी की। मीडिया सूत्रों के अनुसार चापो की दूसरी पत्नी का बेटा ओविडो एक सुरक्षा अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया है। ओविडो को चापो के वर्तमान नेतृत्व में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। इस बीच, मेक्सिक के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि देश की सुरक्षा परिषद सिनालोआ में सुरक्षा स्थिति का विश्लेषण कर रही है। कुख्यात ड्रग माफिया चापो कई सालों तक गिरफ्तारी से बचने के लिए विभिन्न एजेंसियों को झांसा देता रहा था। वर्ष 2016 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया तथा वर्ष 2017 में उसे अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया गया। इस वर्ष जुलाई में अमेरिका की एक अदालत ने उसे उम्रकैद तथा अन्य आपराधिक मामलों में 30 साल की अतिरिक्त सजा सुनायी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर